खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Special FD: केनरा बैंक की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रही है तगड़ी ब्याज, यहां देखें नए रेट

03:36 PM Jun 01, 2023 IST | Nitin Arora
Advertisement

Canara Bank Special Fixed Deposit: केनरा बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर इस बात पर निर्भर करती है कि ग्राहक नियमित नागरिक हो, वरिष्ठ नागरिक हो या अति वरिष्ठ नागरिक हो। FD की दरें इस आधार पर भिन्न हो सकती हैं कि FD प्रतिदेय है या नहीं। केनरा बैंक ने 5 अप्रैल, 2023 को अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों में संशोधन किया।

Advertisement

केनरा बैंक की विशेष जमा योजना सुपर वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों (80 से ऊपर) के लिए 444 दिनों के कार्यकाल पर 8% प्रति वर्ष की उच्च दर पर ब्याज प्रदान करती है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, केवल केनरा-444 प्रोडक्ट के तहत अति वरिष्ठ नागरिक (80 वर्ष और उससे अधिक) के लिए 0.60% की अतिरिक्त ब्याज दर पेश की गई है यानी प्रतिदेय जमा के लिए 7.85% और गैर प्रतिदेय जमा के लिए 8%।

केनरा बैंक के ट्वीट के अनुसार, केनरा बैंक की विशेष जमा योजना के साथ वित्तीय सुरक्षा की शक्ति का पता लगाएं। 8% प्रति वर्ष की हमारी उच्च ब्याज दर का लाभ उठाएं। और अपनी बचत को 444 दिनों में लगातार बढ़ता हुआ देखें।

इस ऑफर का लाभ उठाने की पात्रता

अति वरिष्ठ नागरिक ग्राहक 444 दिनों की अवधि के लिए एफडी पर 8% ब्याज अर्जित कर सकते हैं। चूंकि ये गैर-प्रतिदेय मीयादी जमाराशियां हैं इसलिए इनमें समयपूर्व निकासी का विकल्प नहीं होगा। केनरा बैंक में गैर-प्रतिदेय जमा में न्यूनतम निवेश 15 लाख से अधिक और 2 करोड़ रुपये से कम है।

Advertisement

वरिष्ठ नागरिक FD दरें (कॉलेबल)

केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रतिदेय जमा पर 4 से 7.75% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है। 444 दिनों के कार्यकाल पर 7.75% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

वरिष्ठ नागरिक FD दरें (नॉन कॉलेबल)

केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रतिदेय जमा पर 5.30 से 7.90% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है। 444 दिनों के कार्यकाल पर 7.90% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

अति वरिष्ठ नागरिक FD दरें (नॉन कॉलेबल)

केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रतिदेय जमा पर 5.40 से 8% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है। 444 दिनों के कार्यकाल पर 8% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

(richmondartmuseum.org)

Advertisement
Tags :
Canara BankCanara Bank fixed depositsCanara Bank Special Fixed Depositsenior citizen fd rates
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement