whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Highest FD Rates: दो बैंक देते हैं Fixed Deposit पर PPF-सुकन्या समृद्धि से ज्यादा ब्याज

Highest Fixed Deposit Interest Rates: आप भी अपने पैसों को कहीं निवेश करके तगड़ा रिटर्न चाहते हैं? तो आइए ऐसे दो बैंक के बारे में बताते हैं जो PPF या सुकन्या समृद्धि योजनाओं की तुलना में अधिक ब्याज दरें देते हैं।
12:22 PM May 11, 2024 IST | Simran Singh
highest fd rates  दो बैंक देते हैं fixed deposit पर ppf सुकन्या समृद्धि से ज्यादा ब्याज
एफडी पर ज्यादा ब्याज देने वाले बैंक

Highest Fixed Deposit Interest Rates: हम सभी अपने कल को आर्थिक रूप से सुरक्षित रखने रखने के लिए तरह-तरह जगहों पर निवेश करना पसंद करते हैं। सभी अपनी सुविधा अनुसार एक मोटी रकम को कहीं न कहीं निवेश करके बाद में एक अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए सुकन्या समृद्धि ( Sukanya Samriddhi Yojana), पीपीएफ (Public Provident Fund), ईपीएफ (Employees Provident Fund) जैसी स्कीम में निवेश करना एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। हालांकि, कुछ लोग फिक्स्ड डिपॉजिट भी करना पसंद करते हैं।

अपनी राशि को कुछ समय के लिए बैंक में फिक्स्ड करके रकम पर मिलने वाले ब्याज दर का फायदा उठाना चाहते हैं। अगर आप भी अपने पैसों को फिक्स्ड डिपॉजिट करना चाहते हैं तो इसके लिए उन बैंकों के बारे में जान सकते हैं जो सुकन्या समृद्धि या सामान्य भविष्य निधि की तुलना में अधिक ब्याज दरें का फायदा देते हैं। आइए दो ऐसे बैंकों के बारे में जानते हैं जो एफडी पर ज्यादा ब्याज दरें देते हैं।

Suryoday Small Finance Bank: FD Rates

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.60 प्रतिशत तक इंटरेस्ट रेट दिया जाता है। बैंक की ओर से जनरल ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर 4 प्रतिशत से 9.1 प्रतिशत तक का इंटरेस्ट रेट दिया जाता है। 5 साल की अवधि की एफडी पर 9.1 प्रतिशत तक ब्याज दिया जाता है। जबकि,रेगुलर ग्राहकों को 5 साल की एफडी पर 9.10 प्रतिशत तक ब्याज मिल सकता है। वहीं, सीनियर सिटीजन को इतनी अवधि की एफडी पर 9.60 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलता है।

ये भी पढ़ें- इस बैंक ने Fixed Deposit पर बढ़ाई ब्याज दरें

Unity Small Finance Bank: FD Rates

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से रेगुलर ग्राहकों को 4.5% to 9% तक ब्याज दर का फायदा दिया जाता है। जबकि, सीनियर सिटीजन को सालाना इंटरेस्ट रेट 9.5% तक मिलता है। 1001 दिनों की अवधि पर इतने प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलता है। 7 दिन से 10 साल तक की अवधि पर सीनियर सिटीजन को 4.5% से 9.5% तक ब्याज दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- Fixed Deposit पर ये 7 बैंक दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो