होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इंफोसिस अब ईमेल पर नहीं भेजेगी जॉब ऑफर लेटर और अटैचमेंट्स, जानें कंपनी ने क्यों लिया फैसला?

INFOSYS New Recruitment Procedure: इंफोसिस ने कंपनी में रिक्रूटमेंट का प्रोसीजर बदल दि है। इसे लेकर नया आदेश भी जारी कर दिया गया है। सभी ब्रांच को आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं।
01:36 PM Oct 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
इंफोसिस कंपनी बोर्ड ने सहमति से ही यह फैसला लिया है।
Advertisement

INFOSYS Changed Recruitment Procedure: इंफोसिस ने अपनी भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने फैसला लिया है कि अब नए कर्मचारियों को कंपनी ईमेल पर ऑफर लेटर और अटैचमेंट्स नहीं भेजेगी। उन्हें कंपनी ऑफिस आकर ऑफर लेटर और अन्य डॉक्यूमेंट लेने होंगे या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करके डाउनलोड करने होंगे।

Advertisement

इस फैसले को लेने से फर्जी भर्तियों को रोकने में मदद मिलेगी। कैंडिडेट्स को बेहतरीन और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया का अनुभव मिलेगा। कंपनी की वर्किंग भी पेपरलेस बनाने में मदद मिलेगी। कैंडिडेट्स को जालसाजों के झांसे में आने से बचाया जा सकेगा। नए फैसले को लेकर कंपनी मैनेजमेंट ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। सभी ब्रांच में आदेश का पालन करने का निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:रतन टाटा ने 2016 में इस कंपनी के खरीदे थे हजारों शेयर, आज रॉकेट बना भाव

इंफोसिस की करियर वेबसाइट पर दिखेगा नया टिकर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब इंफोसिस कंपनी की करियर वेबसाइट पर यूजर्स को एक नया टिकर दिखाई देगा। इस टिकर पर लिखा होगा कि महत्वपूर्ण सूचना- इन्फोसिस के जॉब ऑफर लेटर और रिक्रूटमेंट से संबंधित सभी डॉक्यूमेंट केवल हमारी करियर साइट पर ही उपलब्ध हैं। यूजर्स अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके इन तक पहुंच सकते हैं। अब कंपनी ईमेल नहीं भेजेगी। वहीं अगर किसी जालसाज के चक्कर में फंस जाएं तो वेबसाइट पर आकर भर्ती से जुड़ी जानकारियों, ऑफर लेटर या संबंधित डॉक्यूमेंट को वेरिफाई कर सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:TCS Hiring 2024: टीसीएस ने जोड़े 5,726 नए कर्मचारी, आईटी सेक्टर हो सकती है जबरदस्त हायरिंग

कंपनी इसलिए कर रही बदलाव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंफोसिस के भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करने के फैसले का खास मकसद है। बदलाव का उद्देश्य IT इंडस्ट्री में पनप रही फर्जी भर्ती प्रथा को रोकना है। इस सेक्टर में जॉब जॉइनिंग के प्रोसेस को आसान, पारदर्शी और विश्वसनीय बनाना है। कैंडिडेट्स को घोटालों-जालसाजों से बचाना और जॉइनिंग प्रोसेस को पेपरलेस बनाकर पर्यावरण संरक्षण करने में सहयोग देना है। वहीं कंपनी ने यह कदम इंडियन सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में नए लोगों की रिकूटमेंट में देरी को लेकर उठ रहे विवादों के चलते उठाया है।

यह भी पढ़ें:कौन हैं ली ह्सियन लूंग? 7 चुनिंदा हस्तियों में शामिल, जिन्हें रतन टाटा करते थे फॉलो

Open in App
Advertisement
Tags :
Business NewsInfosys News
Advertisement
Advertisement