चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नए ऑफिस में बुलाने के लिए कर्मचारियों को 8 लाख रुपये का 'बोनस' दे रही यह IT कंपनी

Infosys New Transfer Policy Incentive Up To 8 Lakhs : देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंसोफिस ने अपने एम्प्लॉई के लिए भत्ते का पिटारा खोल दिया है। कंपनी ने कहा है कि जो कर्मचारी हुबली स्थिति कैंपस में ट्रांसफर लेंगे, उन्हें 8 लाख रुपये तक का भत्ता दिया जाएगा। कंपनी के इस फैसले की कर्नाटक सरकार ने तारीफ की है।
03:45 PM Jun 18, 2024 IST | Rajesh Bharti
हुबली स्थित इंफोसिस का कैंपस।
Advertisement

Infosys New Transfer Policy Incentive Up To 8 Lakhs : देश की प्रमुख आईटी कंपनी इंसोफिस ट्रांसफर से जुड़ी नई पॉलिसी लाई है। इसमें कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए पिटारा खोल दिया है। कंपनी हुबली स्थित अपने नए कैंपस के लिए 8 लाख रुपये तक का भत्ता दे रही है। कंपनी ने इसके बारे में अपने सभी कर्मचारियों को ईमेल किया है। कंपनी ने कहा है जो भी एम्प्लॉई नए कैंपस में जाएगा, उसे उसकी योग्यता और पद के अनुसार 8 लाख रुपये तक का भत्ता मिलेगा।

Advertisement

इंफोसिस ने खोला पिटारा, हुबली कैंपस के लिए कर्मचारियों को 8 लाख रुपये तक का भत्ता

एम्प्लॉई से कहा- टैलेंट का इंतजार है

कंपनी ने अपने कर्मचारियों के भेजे  ईमेल में कहा है कि कंपनी को अपने हुबली स्थित नए ऑफिस में इंतजार है। यहां विकास की काफी संभावनाएं हैं। बेहतर भविष्य के लिए हम यहां आपके जैसे टैलेंट का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही कंपनी ने एम्प्लॉई को भेजे ईमेल में स्थानीय चीजों को बढ़ावा देने और हुबली के विकास में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया है।

इंफोसिस हुबली स्थित कैंपस के लिए 8 लाख रुपये तक का भत्ता दे रही है।

Advertisement

मुंबई-कर्नाटक क्षेत्र में आता है कैंपस

कंपनी का हुबली स्थित कैंपस मुंबई और कर्नाटक क्षेत्र में आता है। ऐसे में कंपनी का उद्देश्य मुंबई-कर्नाटक क्षेत्र में नए अवसर पैदा करना है। साथ ही इस कैंपस से कंपनी को भी फायदा होगा क्योंकि वह कई चीजों में अपनी लागत कम कर सकेगी।

कंपनी के लेवल पर निर्भर करेगा भत्ता

इकोनॉमिक्स टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक कंपनी अपने कर्मचारियों को कितना भत्ता देगी, यह उसके लेवल पर निर्भर करेगा। बैंड 3 या इससे नीचे के कर्मचारियों को यहां आने पर 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा अगले दो साल तक हर 6 महीने बाद 25-25 हजार रुपये मिलेंगे। इस प्रकार से उसे कुल 1.25 लाख रुपये मिलेंगे। इसके अलावा जैसे-जैसे लेवल बढ़ेगा यानी कर्मचरियों का बैंड बढ़ेगा, उनके भत्ते बढ़ते जाएंगे। 7वें बैंड वाले कर्मचारी को ट्रांसफर के समय 1.5 लाख रुपये मिलेंगे। इसके बाद उसे बाद में और रकम दी जाएगी। इस प्रकार दो साल में 7वें बैंड वाले कर्मचारी को कुल 8 लाख रुपये मिलेंगे।

कर्नाटक सरकार ने की तारीफ

इंफोसिस के इस कदम की राज्य सरकार ने तारीफ की है। कर्नाटक के इंडस्ट्रीज और इंफ्रास्ट्रक्चर मंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि इंफोसिस की इस इंसेंटिव पॉलिसी से स्थानीय लोगों को काफी फायदा होगा। इससे स्थानीय लोगों को उनके घर के नजदीक ही जॉब के अवसर मिलेंगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि इंफोसिस के इस फैसले से कर्नाटक के कित्तूर क्षेत्र के टैंलेंटेड लोगों को घर के पास ही नौकरी के अवसर पैदा होंगे। साथ ही इससे स्थानीय विकास भी होगा।

यह भी पढ़ें : हम 7 लाख महीना कमा, 3 लाख बचा लेते हैं, बाकी कहां खर्चें? कपल की पोस्ट पर सजेशंस की बाढ़

Advertisement
Tags :
hubballiInfosys
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement