खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कंपनी कर रही है बंपर कमाई, अगले हफ्ते आएगा IPO; निवेश करने का अच्छा मौका

Upcoming IPO : अगर आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना चाहते है और खास तौर से IPO (Initial Public Offering) में तो अगले हफ्ते आपको एक और मौका मिलने जा रहा है। JNK India कंपनी मंगलवार यानी 23 अप्रैल को अपना IPO लेकर आ रही है। जानें, इसमें निवेश करना कितना सही रहेगा।
04:18 PM Apr 20, 2024 IST | Rajesh Bharti
IPO में निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें
Advertisement

Upcoming IPO : IPO में निवेश करना करना काफी इन्वेस्टर्स को पसंद आता है। अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करते हैं और IPO पहली पसंद है तो मंगलवार से आप JNK India लिमिटेड कंपनी का IPO बुक करा सकते हैं। यह कंपनी 2010 में बनी थी। यह कंपनी तेल रिफाइनरियों और पेट्रोकेमिकल प्लांट जैसी प्रोसेस इंडस्ट्रीज के लिए हीटिंग उपकरण बनाती है। यह कंपनी फ्लेयर्स, ग्रीन हाइड्रोजन, रिन्यूएबल एनर्जी में भी कदम रखने जा रही है।

Advertisement

300 करोड़ के फ्रेश शेयर

लगातार मुनाफे में जा रही यह कंपनी IPO के जरिए कंपनी करीब 650 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें 300 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर होंगे। बाकी OFS (Offer For Sale) होंगे। OFS से मतबल है कि कंपनी के प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। ये शेयर भी IPO का हिस्सा होंगे।

IPO में निवेश से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें

415 रुपये का शेयर

कंपनी ने शेयर का प्राइस बैंड 395 रुपये से 415 रुपये के बीच रखा है। एक लॉट में 36 शेयर होंगे। निवेशक को एक लॉट बुक कराने के लिए 14,940 रुपये निवेश करने होंगे। अधिकतम 13 लॉट बुक करा सकेंगे। IPO 23 अप्रैल को खुलकर 25 अप्रैल को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 30 अप्रैल को होगी।

Advertisement

लगातार मुनाफे में कंपनी

कंपनी के पिछले 3 साल के रिकॉर्ड को देखें तो यह लगातार मुनाफे में हैं। साल 2021 में कंपनी को 138.45 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हुआ था, जिसमें से उसका मुनाफा 16.48 करोड़ रुपये रहा। अगले साल यानी 2022 में रेवेन्यू करीब दोगुना बढ़कर 297.14 करोड़ रुपये पहुंच गया और मुनाफा भी 35.98 करोड़ रुपये हो गया। साल 2023 में रेवेन्यू बढ़कर 337.78 करोड़ रुपये और मुनाफा 46.36 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हालांकि कंपनी के ऊपर कर्ज भी है। अप्रैल-दिसंबर 2023 की अवधि में कंपनी पर 56.73 करोड़ रुपये का कर्ज था।

यह भी पढ़ें : IPO Vs FPO : क्या हैं दोनों के फायदे और नुकसान? किसमें है निवेश करने का फायदा, जानें पूरी डिटेल्स

IPO में निवेश के फायदे व नुकसान

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

Advertisement
Tags :
IPOShare MarketStock MarketUpcoming IPO
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement