होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IRCTC कराएगा कम कीमत में बाली की सैर! खाने-पीने और रहने की भी मिलेगी सुविधा

IRCTC Bali Tour Package: आईआरसीटीसी अपने यात्रियों के लिए कम से कम पैसे में बाली घूमने का एक शानदार पैकेज लेकर आया है। चलिए विस्तार से जानते हैं इस टूर पैकेज की खासियत, बुकिंग डिटेल्स और किराए के बारे में।
12:38 PM Jul 07, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

IRCTC Bali Tour Package: भारतीयों के बीच इस समय बाली एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बना हुआ है। यहां आप समृद्ध संस्कृति, नाइटलाइफ, समुद्र तट, प्राकृतिक खूबसूरती और कई एडवेंचर चीजों का मजा ले सकते हैं। हर बार छुट्टियों में बड़ी संख्या में लोग बाली घूमने के लिए जाते हैं। हालांकि अब आप सस्ते में बाली घूम सकते हैं। हाल ही में आईआरसीटीसी ने बाली का सस्ता टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत आपको खाने-पीने और वहां रहने तक की सुविधा दी जाएंगी। चलिए जानते हैं इसी किफायती टूर पैकेज के बारे में।

Advertisement

इन जगहों को एक्सप्लोर करने का मिलेगा मौका

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत लखनऊ एयरपोर्ट से होगी, जहां से आपको बाली एयरपोर्ट लेकर जाया जाएगा। फिर वापसी में भी आपको इसी रूट से फ्लाइट के जरिए वापस लेकर आया जाएगा। इस टूर पैकेज के तहत आपको बाली बस के जरिए घुमाया जाएगा।

बाली में आपको कुटा बीच, कुटा मार्केट, ब्रोकन बीच, के लिंकिंग बीच, बटुबूलन गांव, बेदुगुल मंदिर और लेम्पुयांग मंदिर आदि फेमस जगहों पर घूमने का अवसर मिलेगा।

ये भी पढ़ें- IRCTC करा रहा है लेह-लद्दाख की सैर, जानें टूर पैकेज में क्या-क्या है खास

Advertisement

7 दिनों का सस्ता टूर पैकेज!

6 रात और 7 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 27 अगस्त 2024 और 02 सितंबर 2024 से होगी। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर प्रत्येक यात्री को आने-जाने, 6 रात वहां रहना, 7 दिन वहां घूमने, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर बाली का ये टूर पैकेज NLO21 कोड के साथ लिस्टेड है।

कितना होगा किराया?

अगर आप सिंगल टिकट बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको 1,14,900 रुपये का पैकेज लेना होगा। वहीं दो लोगों की टिकट बुक करने पर पैकेज की कीमत 1,06,400 रुपये प्रति व्यक्ति पड़ेगी। तीन लोगों की टिकट एक साथ बुक करने पर पैकेज की कीमत 1,05,700 रुपये प्रति व्यक्ति है।

यदि आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा और उसके लिए वहां रुकने के लिए आपको कमरे में अलग से बेड चाहिए, तो फिर पैकेज की कीमत 1,00,200 रुपये प्रति व्यक्ति है। जिन लोगों के साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, लेकिन उसके लिए वहां रुकने के लिए कमरे में अलग से बेड नहीं चाहिए, तो तब पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 92,900 रुपये पड़ेगी।

ऑनलाइन भी सकते हैं संपर्क

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर NLO21 कोड के साथ लिस्टेड टूर पैकेज के बारे में आपको अन्य कोई जानकारी चाहिए, तो इसके लिए IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in और नंबर 8287930922 पर कॉल करके भी जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- गुलमर्ग, श्रीनगर समेत इन 3 जगहों की सस्ते में करें सैर, जानें किराया और बुकिंग डिटेल्स

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian Railway AlertIRCTCIRCTC Bali Tour PackageTravel News
Advertisement
Advertisement