होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

परिवार संग करिए राजस्थान के रेगिस्तानों की सैर! IRCTC लेकर आया सस्ता ऑफर

IRCTC Rajasthan Package: जल्द ही गर्मियों का मौसम खत्म हो जाएगा। ये मौसम टूर पर जाने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इसी को देखते हुए IRCTC लेकर आया है राजस्थान का टूर पैकेज, जिसमें राज्य के कई शहरों का भ्रमण किया जा सकता है।
01:48 PM Oct 11, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

IRCTC Rajasthan Package: आईआरसीटीसी बजट फ्रेंडली कई टूर पैकेज लेकर आता है। नवरात्रि के मौके पर IRCTC ने देशभर के मंदिरों के दर्शन कराने के लिए कई स्पेशल पैकेज निकाले। आज IRCTC ने राजस्थान टूर के लिए एक खास ऑफर निकाला है। इस पैकेज में 5 रात और 6 दिन राजस्थान में बिता सकते हैं। राजस्थान के रेगिस्तान की रातें काफी मशहूर हैं, जहां पर राजस्थानी डांस का लुत्फ उठाया जा सकता है।

Advertisement

कितना आएगा खर्च?

राजस्थानी संस्कृति को नजदीक से जानना चाहते हैं तो IRCTC का ये पैकेज आपके लिए ही है। इस पूरे पैकेज में घूमने के लिए 5 रात और 6 दिन रखे गए हैं। इस पैकेज की शुरुआत 11 नवंबर से हो रही है। इस हवाई यात्रा के लिए सिंगल (Single Occupancy) 47650 रुपये खर्च, डबल (Double Occupancy) के लिए 37950 रुपये, ट्रिपल (Triple Occupancy) के लिए 36650 रुपये, चाइल्ड विद बेड (Child with Bed- 5-11 years) 33550 रुपये और चाइल्ड विदाउट बेड (Child without Bed-5-11 years) में 30750 रुपये तक का खर्च आएगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC का ‘श्री रामायण यात्रा’ पैकेज लॉन्च, 17 दिन 16 रात तक धार्मिक स्थलों के करें दर्शन

कौन सी जगह की कर सकेंगे सैर?

IRCTC 6 दिनों में राजस्थान के कई शहरों में घूम सकते हैं। इसमें पहला नाम जयपुर (Jaipur), दूसरा बिकानेर (Bikaner), तीसरा सबसे मशहूर और खूबसूरत (Jaisalmer) और इसमें आखिरी नाम जोधपुर (Jodhpur) रखा गया है। इन 6 दिनों में इन चारों जगह की सबसे खूबसूरत जगह पर आपको ले जाया जाएगा।

Advertisement

पैकेज से जुड़ी खास बातें

अगर बुकिंग करने के बाद किसी भी वजह से आप इस सफर पर नहीं जा पाते हैं तो उसके लिए IRCTC के कुछ नियम हैं। इसके आप अपनी यात्रा को कैंसिल कर सकते हैं। बुकिंग केवल IRCTC की वेबसाइट www.irctctourismindia.com पर ही कैंसिल की जा सकता है। इसके लिए भी कुछ कंडीशन हैं, जिसमें यात्रा के 21 दिन पहले अगर कैंसिल करते हैं तो पैकेज कोस्ट का 30% शुल्क लिया जाएगा। वहीं, 21 से 15 पहले 55 %, 14 से 8 दिन पहले 80 % और 8 दिन पहले कैंसल करने पर कोई कोई पैसा वापस नहीं दिया जएगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC ने निकाला कश्मीर का सस्ता पैकेज, जानें 5 रातें और 6 दिन में कहां-कहां घूमेंगे?

Open in App
Advertisement
Tags :
IRCTCIRCTC appIRCTC PackageRajsthan
Advertisement
Advertisement