खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सावन में ज्योतिर्लिंग दर्शन करने का शानदार मौका, IRCTC लाया 7 जगहों का सस्ता टूर पैकेज

IRCTC Divya Darshan Yatra Tour Package: आईआरसीटीसी आए दिन टूरिस्टों के लिए देश-विदेश के शानदार टूर पैकेज निकालता रहता है। शिव भक्तों के लिए सावन के पवित्र माह में भी IRCTC ने 7 जगहों का सस्ता टूर पैकेज पेश किया है। चलिए जानते हैं दिव्य दर्शन यात्रा विद ज्योतिर्लिंग के खास टूर पैकेज के बारे में।
01:02 PM Jul 19, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

IRCTC Divya Darshan Yatra Tour Package: सोमवार से सावन माह का आरंभ हो रहा है। इस दौरान शिव जी के भक्त व्रत रखने के साथ-साथ धार्मिक यात्रा पर भी जाते हैं। सावन के दौरान यदि आप भी कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हो, तो ऐसे में आप आईआरसीटीसी के दिव्य दर्शन यात्रा विद ज्योतिर्लिंग का टूर पैकेज ले सकते हैं। हाल ही में आईआरसीटीसी ने सात जगहों का सस्ता टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत आपको खाने-पीने से लेकर वहां रहने तक की सुविधा मिलेगी।

Advertisement

प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन करने का मिलेगा मौका

दिव्य दर्शन यात्रा विद ज्योतिर्लिंग नामक टूर पैकेज के तहत आपको तिरुवन्नामलाई, मदुरै, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिची, तंजावुर और त्रिवेन्द्रम के प्रसिद्ध और प्राचीन मंदिरों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। इस पूरे पैकेज की यात्रा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए होगी। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत हैदराबाद के सिकंदराबाद नगर से होगी। सिकंदराबाद स्टेशन से आपको नेल्लोर, कल्लालगर और फिर रेनिगुंटा लेकर जाया जाएगा। वापस भी इसी रूट के जरिए आपको लेकर आया जाएगा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening, जानें टिकट प्राइस से लेकर सब कुछ

Advertisement

8 रात और 9 दिनों के साथ है टूर पैकेज

आईआरसीटीसी की ओर से 8 रात और 9 दिनों का ये पैकेज ऑफर किया गया है, जिसकी शुरुआत 04 अगस्त 2024 से होगी। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर प्रत्येक यात्री को आना-जाना, वहां रहना और 9 दिन ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ये टूर पैकेज SCZBG27 कोड के साथ लिस्टेड है।

जानें कितना होगा किराया

आईआरसीटीसी के इस दिव्य दर्शन यात्रा विद ज्योतिर्लिंग टूर पैकेज का किराया अलग-अलग है। यदि आप इकॉनमी क्लास की टिकट बुक करते हैं, तो आपको रुपये 14,250 प्रति व्यक्ति का पैकेज लेना होगा। वहीं स्टैंडर्ड कैटेगरी की टिकट लेने पर आपको 21,900 रुपये प्रति व्यक्ति का पैकेज लेना होगा। हालांकि कंफर्ट क्लास की टिकट सबसे ज्यादा है। प्रति व्यक्ति कंफर्ट क्लास का किराया 28,450 रुपये है।

बता दें कि बच्चों के लिए पैकेज की कीमत भी अलग-अलग है। यदि आप 5 से 11 साल के बच्चे के लिए इकॉनमी क्लास की टिकट बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको 13,250 रुपये का  पैकेज लेना होगा। वहीं स्टैंडर्ड कैटेगरी में 5 से 11 साल के बच्चों का किराया प्रति बच्चे 20,700 रुपये है। अगर आप 5 से 11 साल के बच्चों के लिए कंफर्ट क्लास की टिकट बुक करते हैं, तो फिर आपको 27,010 रुपये का पैकेज लेना होगा।

IRCTC की वेबसाइट क्या है?

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में यदि आपको और कुछ भी जानना है, तो इसके लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा 040-27702407 और 9701360701 नंबर पर भी संपर्क करके इंफॉर्मेशन ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मजनू का टीला में क्या है खास? जहां घूमने के लिए रोजाना लगती है भीड़, कहते हैं मिनी तिब्बत

Advertisement
Tags :
12 jyotirlingaindian railwayIRCTC tour packageSawan 2024Travel News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement