चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

14 हजार में करें दक्षिण भारत के इन 7 मंदिरों के दर्शन, जानें IRCTC के सबसे किफायती टूर पैकेज के बारे में

IRCTC Tour Package: बीते दिनों आईआरसीटीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दक्षिण भारत का एक सस्ता टूर पैकेज निकाला है। इस पैकेज को बुक करने पर यात्रियों को साउथ में मौजूद 7 मंदिरों के दर्शन कराए जाएंगे। आइए जानते हैं इस पैकेज में क्या-क्या खास है और कैसे आप इसे बुक कर सकते हैं।
11:27 AM Jun 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

IRCTC Tour Package: गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों के साथ अगर आप भी कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो अब आप सस्ते में दक्षिण भारत के प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। हालही में आईआरसीटीसी ने अपने यात्रियों के लिए किफायती टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत आप सस्ते में दक्षिण भारत के एक या दो नहीं बल्कि सात मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। इसी के साथ आपको वहां की मार्केट और लोकल जगहों को भी एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा।

Advertisement

इस टूर पैकेज को लेने पर आपको तिरुवन्नामलाई के अरुणाचलम मंदिर, मदुरै मीनाक्षी के अम्मन मंदिर, रामेश्वरम में मौजूद रामनाथस्वामी मंदिर, कन्याकुमारी में स्थित रॉक मेमोरियल और कुमारी अम्मन मंदिर के दर्शन करने का मौका मिलेगा। इसी के साथ आपको त्रिवेन्द्रम के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर, तंजावुर में मौजूद बृहदेश्वर मंदिर और त्रिची में स्थित श्री रंगनाथस्वामी मंदिर के दर्शन करने का भी सुनहरा मौका मिलेगा।

मिलेंगी ये सुविधाएं

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से होगी। जहां से आपको ट्रेन के जरिए लेकर जाएगा। 8 रात और 9 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 22 जून 2024 से होगी। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर हर एर यात्री को आना-जाना, वहां होटल में रहना और 9 दिन ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ये टूर पैकेज SCZBG25 कोड के साथ लिस्टेड है।

ये भी पढ़ें-  IRCTC लाया केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री का सस्ता टूर पैकेज, जानें बुकिंग का प्रोसेस

Advertisement

जानें कितना होगा किराया

अगर आप इकोनॉमी कैटेगरी का पैकेज लेते हैं, तो इसके लिए प्रति व्यक्ति 14,250 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं, 5 से 11 साल का बच्चा आपके साथ है, तो इसके लिए इकोनॉमी कैटेगरी की टिकट 13,250 रुपये है। स्टैंडर्ड कैटेगरी का पैकेज लेने पर प्रति व्यक्ति का किराया 21,900 रुपये है। वहीं पांच से 11 साल के बच्चे के लिए स्टैंडर्ड कैटेगरी की टिकट 20,700 रुपए है।

कंफर्ट कैटेगरी का पैकेज लेने पर 28,450 रुपए का भुगतान प्रति व्यक्ति को करना होगा। वहीं बच्चों के लिए इस कैटेगरी की टिकट 27,010 रुपये की है। इस टूर पैकेज के बारे में अगर आपको और कोई जानकारी चाहिए या ये पैकेज बुक करना है, तो इसके लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com से ऑनलाइन संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening, जानें टिकट प्राइस से लेकर सब कुछ

Advertisement
Tags :
indian railwayIRCTC tour packageTravel News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement