होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ixigo IPO की दमदार लिस्टिंग, निवेशकों की हुई मौज, सेंसेक्स ने भी लगाई ऊंची छलांग

ixigo IPO Listing : ixigo का IPO मंगलवार को शेयर मार्केट में दमदार रिटर्न के साथ लिस्ट हो गया है। लिस्ट होने के शुरुआती कुछ समय बाद ही रिटर्न 50 फीसदी पार कर गया। इस शेयर ने लिस्टिंग पर ही निवेशकों की मौज कर दी। वहीं मंगलवार को सुबह शेयर मार्केट ने नया रिकॉर्ड बना दिया। सेंसेक्स 77 हजार का आंकड़ा पार कर गया।
10:51 AM Jun 18, 2024 IST | Rajesh Bharti
ixigo IPO की दमदार लिस्टिंग।
Advertisement

ixigo IPO Listing : ऑनलाइन टिकट मुहैया कराने वाली कंपनी ixigo का IPO आज शेयर मार्केट में लिस्ट हो गया है। यह 48.5 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। लिस्ट होने के कुछ ही देर बाद यह करीब 50 फीसदी पार पहुंच गया। लिस्टिंग में ही इसने निवेशकों को दमदार रिटर्न दे दिया है। इसके एक शेयर की कीमत 93 रुपये थी। लिस्टिंग से ही इसने निवेशकों को मौज कर दी। सुबह 10 बजे यह NSE पर 50 फीसदी क्रॉस कर गया। यह करीब 53 फीसदी पर था और 142 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। वहीं BSE पर भी यह रिटर्न 50 फीसदी पार कर गया और यह 143 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

Advertisement

सब्सक्रिप्शन में तोड़ दिया था रिकॉर्ड

ixigo का IPO 10 जून को खुला था और 12 जून को बंद हो गया था। इसके एक शेयर की कीमत 93 रुपये थी। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था और 98 गुना सब्सक्राइब किया गया था। सब्सक्रिप्शन के मामले में इस IPO ने Paytm, Zomato, Nykaa जैसी कंपनी के IPO को पीछे छोड़ दिया था। यही कारण है कि मार्केट एक्सपर्ट इस IPO की दमदार लिस्टिंग की उम्मीद कर रहे थे।

सेंसेक्स ने लगाई ऊंची छलांग

मंगलवार को शेयर मार्केट 3 बाद खुली। मार्केट ने खुलते ही रफ्तार पकड़ ली और नया रिकॉर्ड बना दिया। सेंसेक्स शुरुआती एक घंटे में ही 77 हजार के आंकड़े को पार गया। वहीं निफ्टी भी 23,500 अंक पार चला गया। सुबह 10 बजे सेंसेक्स में करीब 334 अंकों की बढ़त हुई और यह 77,327.13 अंक पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी में करीब 100 अंकों की बढ़त हुई और यह 23,565.05 अंक पर पहुंच गया।

शेयर मार्केट ने बनाया रिकॉर्ड।

Advertisement

इन कंपनियों में निवेश का मौका

अगर आप ixigo के IPO में निवेश नहीं कर पाए हैं तो इस महीने और भी IPO लाइन में हैं। आप इनमें निवेश कर सकते हैं। इस महीने मेन बोर्ड के 3 IPO खुलेंगे जिनमें आप निवेश कर सकते हैं। ये इस प्रकार हैं:

1. DEE Development Engineers Limited

यह कंपनी ऑइल और गैस सेक्टर में पाइप से जुड़ा बिजनेस करती है। इस कंपनी का IPO कल यानी 19 जून को खुलेगा और 21 जून को बंद होगा। इस कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड 193 रुपये से 203 रुपये है। इसकी लिस्टिंग 26 जून को होगी।

2. Akme Fintrade India Ltd

यह नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) है। यह छोटे कारोबारियों को व्हीकल और बिजनेस के लिए आर्थिक मदद मुहैया कराती है। इस कंपनी का भी IPO कल यानी 19 जून को खुलेगा और 21 जून को बंद होगा। इस कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड 114 रुपये से 120 रुपये है। इस कंपनी के शेयर की लिस्टिंग भी 26 जून को होगी।

3. Stanley Lifestyles Limited

यह कंपनी सुपर प्रीमियम, लग्जरी और अल्ट्रा लग्जरी फर्नीचर बनाती है और उन्हें बेचती है। इस कंपनी का IPO 21 जून को खुलेगा और 25 जून को बंद होगा। इस कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड 351 रुपये से 369 रुपये है। इस कंपनी के शेयर की लिस्टिंग 28 जून को होगी।

यह भी पढ़ें : सरकार के एक फैसले से रॉकेट बने डिफेंस इंडस्ट्री के शेयर, निवेश का है प्लान तो मौका न गंवाए

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
ixigo iposensexShare Market
Advertisement
Advertisement