खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jio vs Airtel vs BSNL: 250 रुपये से कम में किसका रिचार्ज प्लान सबसे बेस्ट?

Jio vs Airtel vs BSNL: जियो, एयरटेल और बीएसएनएल के प्लानों में से किसका रिचार्ज प्लान आपके लिए सस्ता रहेगा? अगर सिर्फ 250 रुपये या उससे कम खर्च करने हो तो 1 महीने का रिचार्ज किस कंपनी की ओर से सस्ते में पेश किया जा रहा है? आइए जानते हैं।
12:05 PM Jul 20, 2024 IST | Simran Singh
सस्ता रिचार्ज प्लान
Advertisement

Jio vs Airtel vs BSNL: कम कीमत में रिचार्ज कर अधिक बेनिफिट्स का मजा उठाना चाहते हैं? अगर हां, तो आज हम आपको ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो 250 रुपये से कम के आते हैं। रोजाना डेटा बेनिफिट्स के अलावा अन्य तरह की सुविधा भी प्रदान करते हैं। इतने कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान सिर्फ डेटा के मामले में नहीं आपके लिए कॉलिंग और SMS सुविधा के लिहाज से भी बेस्ट हो सकते हैं। हालांकि, जब से टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लानों की कीमतें बढ़ा दी हैं तब से यूजर्स के लिए उन कंपनियों को अपनाना जरूरी हो गया है जो कम कीमत में ज्यादा सुविधा का फायदा देती हों।

Advertisement

Jio vs Airtel vs BSNL: सस्ता रिचार्ज प्लान

देश में कई टेलीकॉम कंपनियां है जिनमें से दो प्रसिद्ध प्राइवेट कंपनी- रिलायंस जियो और एयरटेल के प्लानों को कई लोग अपनाते हैं। जबकि, एक सरकारी कंपनी बीएसएनएल भी है जो अपने ग्राहकों के अलावा अन्य ग्राहकों को भी अपनी ओर खींचती दिख रही है। इसकी एक वजह बस कंपनी की ओर से पेश किए जाने वाले रिचार्ज प्लान हैं।

Reliance Jio Cheapest Plan

रिलायंस जियो की ओर से 249 रुपये का प्लान दिया जाता है। इसके साथ ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा और हर दिन 100 SMS का फायदा भी मिलता है। इतना ही नहीं प्लान के साथ रोजाना 1.5GB डेटा का फायदा मिलता है।

Advertisement

Airtel Recharge Plan under 250

एयरटेल की ओर से कई प्लान ऑफर किए जाते हैं। इन्हीं में से एक प्लान 211 रुपये का आता है। आप इतने रुपये के रिचार्ज के साथ 30 दिनों की वैधता और हर दिन 1GB डेटा का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 SMS की सुविधा का फायदा भी उठा सकते हैं।

BSNL Cheapest Recharge Plan

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों को कई तरह के प्लान ऑफर करती हैं। इनमें से एक प्लान 250 रुपये से कम का है जो सिर्फ 249 रुपये का आता है। इसके साथ कंपनी की ओर से हर दिन 2GB डेटा का फायदा दिया जाता है। अगल डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाए तो आप 40kbps स्पीड के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बात करें अन्य बेनिफिट्स की तो कंपनी की ओर से अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS की सुविधा प्रदान की जाती है। ये प्लान 45 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है। हालांकि, इतने रुपये में इस सर्विस का फायदा सिर्फ पहले रिचार्ज कूपन यूजर्स को मिल सकेगा। हमें आपको तीनों कंपनी के 250 रुपये से कम के प्लानों के बारे में बता दिया है और आप खुद तय कर सकते हैं कि आपके लिए कौन सा रिचार्ज बेस्ट रहेगा।

ये भी पढ़ें- BSNL के सस्ते Recharge Plans; देखें लिस्ट 

Advertisement
Tags :
airtelBSNLCheapest Recharge PlanJio Vs AirtelRecharge Plans
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement