चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वीडियो कॉल मीटिंग कर निकाले 400 से ज्यादा कर्मचारी, कनाडा की कंपनी के मैनेजर ने सबको म्यूट कर सुनाया फैसला

Job Layoffs On Video Call Meeting: कनाडा की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी बेल ने एक झटके में 400 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। एक मैनेजर ने वीडियो कॉल मीटिंग में कर्मचारियों और संघ को म्यूट रखते हुए कंपनी का फैसला सुनाया।
07:28 PM Mar 26, 2024 IST | Prerna Joshi
Job Layoffs On Video Call Meeting
Advertisement

Job Layoffs On Video Call Meeting: आए दिन अलग-अलग कंपनियों में छंटनी की खबरें सुनने को मिलती हैं। गूगल समेत कई बड़ी कंपनियों ने अपने खर्च को कम करने के लिए हजारों लोगों को नौकरी से निकाल दिया। ऐसा ही एक मामला कनाडा की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी बेल (Bell) में भी सामने आया, जहां 10 मिनट की वीडियो कॉल में 400 कर्मचारियों से नौकरी छीन ली गई।

Advertisement

कंपनी के तरीके को बताया शर्मनाक

कनाडा की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर कर्मचारी यूनियन यूनिफोर (Unifor) ने इसकी कड़ी निंदा की। यूनिफोर ने कहा कि नौकरी कर रहे लोगों को इस असंवेदनशील तरीके से नौकरी से हटाने का निर्णय बहुत ज्यादा गलत है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिफोर ने कंपनी द्वारा अपनाए गए इस तरीके को शर्मनाक बताया। यह कर्मचारी लंबे समय से कंपनी के लिए काम कर रहे थे।

इन्हें नौकरी से हटाने के लिए बेल ने मात्र 10 मिनट की एक वर्चुअल ग्रुप मीटिंग की और 400 लोगों को कंपनी पर बोझ बताकर छंटनी कर दी। इस मीटिंग में एक मैनेजर आया, जिसके पास छंटनी का लेटर था। उसने न ही किसी कर्मचारी से बात की और न ही यूनियन से। उसने कंपनी का फैसला सुनाना शुरू कर दिया। इस तरह सभी कर्मचारियों को पिंक स्लिप दे दी गई।

Advertisement

कर्मचारी और संघ को रखा गया म्यूट

जानकारी के मुताबिक, इस 10 मिनट की वीडियो कॉलिंग में कर्मचारियों और संघ को अनम्यूट नहीं किया गया, जिससे कोई भी कंपनी से सवाल-जवाब न कर सके। मैनेजर ने बस नौकरी से निकालने की जानकारी दी और किसी को बोलने तक का मौका नहीं दिया।

यूनिफोर के क्यूबेक डायरेक्टर डैनियल क्लॉटियर ने एक बयान में कहा कि उनके सदस्य, जिन्होंने इस टेलीकॉम और मीडिया जाइंट में सालों तक काम किया है, उन्हें गुलाबी पर्चियों से भुगतान किया जा रहा है। अगर यह शर्मनाक से ज्यादा नहीं है, तो पता नहीं कि क्या है।

गुरुवार को स्टार को दिए एक बयान में, बेल के कम्यूनिकेशन के निदेशक एलेन मर्फी ने कहा कि जिन लोगों को जाने दिया गया, उन्होंने अपने पैकेजों पर बात करने और सवाल पूछने के लिए एचआर के साथ पर्सनल मीटिंग कीं।

यह भी पढ़ें: नियम मानने वाले ही कर दिए बाहर! इस कंपनी ने यूं निकाल दिए 400 कर्मचारी

Advertisement
Tags :
canadatelecom company
Advertisement
Advertisement