होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के रूट-किराया तय, बुकिंग के लिए ये नियम लागू

Helicopter Service: बाबा विश्वनाथ की नगरी से रामनगरी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है। राजस एयरोस्पोर्ट्स इसका संचालन करने वाली है। कंपनी ने इसका किराया भी तय कर दिया है। पढ़िए कितने रुपये में होगी हेलीकॉप्टर की सवारी?
02:27 PM Sep 18, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Helicopter Service: रामनगरी में राम के दर्शन करना अब आसान होने जा रहा है। बाबा विश्वनाथ की नगरी से रामनगरी के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा शुरू होने वाली है। इसके बाद सफर में लगने वाला समय बहुत कम हो जाएगा। कंपनी राजस एयरोस्पोर्ट्स इसका संचालन करने जा रही है। जिसके लिए वाराणसी से अयोध्या के बीच लगने वाला किराया भी तय किया जा चुका है। राम मंदिर के दर्शन भी इस हेलीकॉप्टर से कर सकते हैं।

Advertisement

राम मंदिर के हवाई दर्शन

बाबा विश्वनाथ की नगरी से रामनगरी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा से श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी। जानकारी के मुताबिक, इस सेवा के लिए कंपनी ने वाराणसी से अयोध्या के बीच 18388 रुपये किराया तय किया है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि राम मंदिर के हवाई दर्शन के साथ-साथ आगरा-मथुरा से ये हवाई सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसकी बुकिंग के के लिए पहले आओ पहले पाओं वाली स्कीम है।

ये भी पढ़ें: IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे का सस्ता वैष्णो देवी पैकेज, सिर्फ इतने रुपये में रहना-खाना सब फ्री!

कितना होगा किराया?

राममंदिर हवाई दर्शन का किराया 4130 रुपये देना होगा। वहीं आगरा से अयोध्या 45135 रुपये, मथुरा से अयोध्या 45135, गोरखपुर से अयोध्या 13373 रुपये, लखनऊ से अयोध्या 15045 रुपये और प्रयागराज से अयोध्या का किराया 16717 रुपये रखा गया है। हेलीकॉप्टर में एक बार में 5 यात्रियों को ले जाया जा सकता है। इस दौरान हर यात्री के पास अधिकतम पांच किलो तक का सामान हो सकता है। इससे ज्यादा वजन नहीं ले जा सकते हैं।

Advertisement

धर्म की नगरी काशी से राम की नगरी अयोध्या तक श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए सरकार कई कोशिशें कर रही है। इसके लिए पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में अंतरराज्यीय बस अड्डा यानी ISBT की सौगात दी थी। जिससे आसानी से अयोध्या पहुंचा जा सके। अब इस हेलीकॉप्टर सेवा से श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Tupperware: आखिर क्यों Lunch Box से लेकर Water Bottle बनाने वाली मशहूर कंपनी हुई दिवालिया?

Open in App
Advertisement
Tags :
AyodhyaKashi NewsRammandir
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो