चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कबाड़ से 'सोना' तलाशकर बेच देता है यह शख्स, एक साल में कमा डाले 55 लाख रुपये

This Man Finds Hidden Gems In Trash : ऑस्ट्रेलिया में रहने वाला एक शख्स कबाड़ से कीमती चीजें तलाशकर लखपति बन गया है। यह शख्स रोजाना कबाड़ से बेशकीमती चीजें तलाशता है। उसे कबाड़ से फ्रिज, टीवी जैसी चीजों के साथ कई ब्रांडेड चीजें मिल चुकी हैं। साथ ही इसमें कैश भी शामिल है। यह इस सामान को ऑनलाइन बेचता है।
03:53 PM Jun 20, 2024 IST | Rajesh Bharti
लियाेनार्डो को कबाड़ से काफी कीमती सामान मिल चुका है।
Advertisement

This Man Finds Hidden Gems In Trash : कहते हैं शौक बड़ी चीज है। शौक फिर चाहे खाना खाने का हो या कूड़े में छिपी 'दौलत' तलाशने का। ऐसा ही शौक है ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले 30 वर्षीय लियोनार्डो अरबानो का। यह शख्स शहर में जगह-जगह पड़े कूड़े के ढेर को तलाशता है और वहां से बेशकीमती चीजें ढूंढकर उन्हें बेच देता है। ऐसा करके ही इस शख्स ने पिछले साल 55 लाख रुपये कमा डाले हैं।

Advertisement

ब्रेकफास्ट के बाद शुरू हो जाता है रूटीन

लियोनार्डो ब्रेकफास्ट के बाद कार या साइकिल लेकर घर से निकल जाते हैं और सिडनी की गलियों में कूड़े के ढेरों को खंगालना शुरू कर देते हैं। उन्हें रोजाना कुछ न कुछ ऐसी चीज जरूर मिल जाती है जो बेशकीमती होती है। उन्होंने बताया कि उस जगह रुकते हैं जहां कूड़े का पहाड़नुमा ढेर लगा होता है। इन ढेर में फ्रिज, अलमारियां, सोफे आदि सामान मिल जाता है।

कबाड़ में मिला फेंडी का बैग।

लोग फेंक देते हैं काफी सामान

दरअसल, दुनियाभर में ऐसे काफी लोग हैं जो सफाई के दौरान घर में पुरानी हो चुकी चीजों को फेंक देते हैं। ऑस्ट्रेलिया में भी लोग ऐसा ही करते हैं। इनमें इलेक्ट्रोनिक सामान जैसे कंप्यूटर, वैक्यूम क्लीनर, टीवी आदि भी होता है। इनमें काफी सामान ऐसा होता है जो चालू हालत में होता है। वहीं कुछ ऐसा भी होता है जिसे साफ करने या रिपेयर कराने की जरूरत होती है। ऐसे सामान और गैजेट्स को वे लोग ज्यादा फेंकते हैं जिनके पास ज्यादा पैसा होता है। जब वे घर में नई चीजें लाते हैं तो पुरानी को फेंक देते हैं, फिर चाहे वह चालू हालत में ही क्यों न हो।

Advertisement

ऑनलाइन बेच देते हैं

सीएनबीसी मेक इट में प्रकाशित खबर में लियोनार्डो ने बताया कि वह कूड़े से काम का सामान ले आते हैं। कुछ सामान को अपने पास रखते हैं और कुछ को फेसबुक मार्केटप्लेस जैसे प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच देते हैं। लियोनार्डो को कूड़े के ढेर में फेंडी कंपनी के बैग, कॉफी मशीन, सोने की ज्वेलरी, नोटों की गड्डियां आदि मिली हैं। उन्हें पिछले साल कूडे़ के ढेर में ये सामान मिला है:

अच्छी क्वॉलिटी के कपड़े भी मिलते हैं

कूड़े के ढेर में अच्छी क्वॉलिटी के कपड़े भी मिल जाते हैं। लियोनार्डो ने बताया कि उन्हें लग्जरी आइटम भी मिलते हैं। उन्हें फेंडी कंपनी का लेडीज बैग भी मिला। उन्होंने इसे करीब 17 हजार रुपये में बेचा।

यह भी पढ़ें : Adidas, Puma, Nike ब्रांड की नकली चीजें पहनकर अमेरिका गए तो खैर नहीं, कर दिए जाएंगे ‘नंगे’

Advertisement
Tags :
australiaBusinesstrash things
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement