चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रोजाना 45 रुपये देने पर मिलेंगे 25 लाख, LIC की इस पॉलिसी में मिल रहे हाई रिटर्न

LIC Jeevan Anand Scheme: अगर आप भी अपनी बचत को सही जगह लगाकर अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो LIC आपके लिए शानदार स्कीम लेकर आया है। इसमें रोजाना मात्र 45 रुपये देने से 25 लाख रुपये मिलेंगे।
03:10 PM May 07, 2024 IST | Prerna Joshi
LIC Jeevan Anand Scheme
Advertisement

LIC Scheme: भारत में काफी जनता ऐसी है जो LIC यानी जीवन बीमा निगम पर काफी विश्वास रखती है। लोग सेक्योरिटी के साथ-साथ अच्छे रिटर्न के लिए एलआईसी इंश्योरेंस या पॉलिसी में इन्वेस्ट करना पसंद करते हैं। इसमें बच्चों से लेकर सीनियर सिटीजन तक के लिए कई तरह के पॉलिसी प्लान हैं। इस बीच एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी काफी सुर्खियां बटोर रही है।

Advertisement

मिलता है मैच्योरिटी बेनिफिट

इसमें व्यक्ति रोजाना सिर्फ 45 रुपये बचाकर 25 लाख रुपये का फंड अपने नाम कर सकता है। बेहद कम प्रीमियम के साथ हाई रिटर्न के लिए यह पॉलिसी काफी अच्छा ऑप्शन है। यह एक टर्म पॉलिसी प्लान है जिसमें पॉलिसी होल्डर को मैच्योरिटी बेनिफिट भी दिया जाता है। इसमें मिनिमम एक लाख रुपये का सम एश्योर्ड होता है और मैक्सिमम की कोई लिमिट नहीं होती।

जीवन आनंद पॉलिसी में मिलने वाले बेनिफिट

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी कैलकुलेशन

इसमें व्यक्ति को हर महीने 1358 रुपये जमा करने होंगे जिसके बाद 25 लाख रुपये मिल सकते हैं। इसका मतलब साफ है कि आपको इस स्कीम में रोजाना मात्र 45 रुपये जमा करने हैं। यह एक तरह का लॉन्ग टर्म प्लान है जिसमें 15 साल से 35 साल तक निवेश करना होगा।

अगर आप इसमें 35 साल तक इन्वेस्ट करते हैं तो मैच्योरिटी के बाद आपको 25 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस पॉलिसी में आप सालाना 16,300 रुपये तक की सेविंग्स कर पाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ITR फाइल नहीं करोगे तो लग सकता है इतने रुपये का जुर्माना, नोटिस मिलेगा वो अलग

Advertisement
Tags :
Investment SchemeLIC Jeevan AnandLIC Jeevan Anand Policy
Advertisement
Advertisement