होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

LIC दे रहा सिर्फ 100 रुपये रोजाना की SIP से तगड़ा मुनाफा! जानें कैसे मिलेगा फायदा

LIC Mutual Fund: स्टॉक मार्केट में निवेश करने का सोच रहे हैं तो LIC म्यूचुअल फंड के तहत डेली 100 रुपये की SIP से आप तगड़ा मुनाफा हासिल कर सकते हैं। आइए इस इन्वेस्टमेंट स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।
12:31 PM Oct 17, 2024 IST | Simran Singh
एलआईसी म्यूचुअल फंड
Advertisement

LIC Mutual Fund: क्या आप भी अपने कल को आर्थिक रूप से सुरक्षित रखना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए एक साथ अधिक रकम को इन्वेस्ट नहीं कर सकते हैं? तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि घरेलू महिलाओं से लेकर कामकाजी लोगों के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की खास स्कीम काम की साबित हो सकती है। इसके जरिए निवेशकों को कम में ज्यादा का फायदा मिल सकता है।

Advertisement

अगर आप हर महीने के खर्च में से रोजाना के सिर्फ 100 रुपये भी निकाल लेते हैं तो कुछ सालों में अच्छी-खासी रकम जमा कर सकते हैं। आइए आपको एलआईसी की म्यूचुअल फंड स्कीम के तहत की जाने वाली सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (Systematic Investment Plan) यानी SIP के बारे में बताते हैं।

छोटी रकम से तगड़ा रिटर्न

एलआईसी की ओर से रोजाना 100 रुपये की SIP से तगड़ा मुनाफा दिया जा रहा है। आप कम से कम 60 किस्तों के साथ डेली SIP कर सकते हैं। अलग-अलग अवधियां यानी डेली, मंथली और तिमाही के आधार पर आप SIP कर सकते हैं। इसके लिए न्यूनतम SIP राशि 100 रुपये है।

ये भी पढ़ें- Reliance Industries के फ्री शेयर कब मिलेंगे? जानें सभी डिटेल्स

Advertisement

घट गई SIP की लिमिट 

एलआईसी म्यूचुअल फंड में डेली SIP लिमिट 100 रुपये और मंथली एसआईपी लिमिट 200 रुपये और तिमाही न्यूनतम एसआईपी लिमिट 1000 रुपये है।

कितनी किस्तों के साथ हो सकती है SIP?

एसआईपी के लिए डेली किस्तों की न्यूनतम संख्या 60 और मासिक किस्तों की न्यूनतम संख्या 30 है। जबकि, तिमाही न्यूनतम संख्या 6 किस्तों की है। महीने की 1 से 28 तारीख के बीच आप कभी भी व्यावसायिक दिनों में एसआईपी करा सकते हैं।

SIP से सेविंग के लिए ऐसे करें अप्लाई

एलआईसी म्यूचुअल फंड के तहत एसआईपी करना है तो इसके लिए भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां से आप एसआईपी की शुरुआत कर सकते हैं। छोटी रकम से आप कुछ सालों में अच्छे खासे पैसे जोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Post Office NSC Scheme: बिना किसी रिस्क कर सकते हैं सेविंग

नोट- म्यूचुअल फंड आर्थिक जोखिम के अधीन है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले विशेषज्ञों की राय जरूर लें।  News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
investment plansLIC Planmutual fundSIP Investment Tips
Advertisement
Advertisement