होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

NDA की जीत से सोने के बढ़ेंगे दाम या होंगे धड़ाम? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Lok Sabha Election Result 2024 Gold Rates: सभी की नजरें अभी सिर्फ लोकसभा चुनाव के नतीजों पर बनी हुई हैं। इसी बीच एक्सपर्ट्स का कहना है कि रिजल्ट के बाद सोना महंगा हो सकता है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
12:29 PM Jun 02, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Lok Sabha Election Result 2024 Gold Rates: देश में आम चुनाव का अंतिम चरण शनिवार को खत्‍म होने के साथ ही रिजल्ट के एग्जिट पोल भी सामने आ गए हैं, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रही है। अब चुनाव आयोग 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित करेगा। इसे लेकर पहले ही मार्केट में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

Advertisement

शेयर मार्केट में लगातार उछाल

शेयर मार्केट में तो सेंसेक्स कभी ऑल टाइम हाई लगा रहा है तो कभी-कभी एक ही दिन में 500 पॉइंट से ज्यादा की गिरावट भी देखने को मिल रही है। इसी बीच इन्वेस्टर्स कमोडिटी और शेयर मार्केट पर नजर बनाए हुए हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों का सीधा असर सोने की कीमतों पर देखने को मिल सकता है। शेयर मार्केट में भी जबरदस्त उछाल आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- Gold Silver Rate: सोना-चांदी के क्या हैं रेट

Advertisement

सोने की कीमतों में फिर आएगा उछाल?

अगर बात करें 2019 की तो उस वक्त भी जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सत्ता में आई थी तो सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया था। उस समय गोल्ड के रेट बढ़कर 35,000 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गए थे। इस बार भी ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि सोना फिर से महंगा हो सकता है। शेयर मार्केट के साथ साथ गोल्ड के रेट में भी तेजी आ सकती है।

2019 के बाद कितने बढ़े सोने के भाव?

Open in App
Advertisement
Tags :
gold rates in indiaGold rates todayLok Sabha Election Result 2024
Advertisement
Advertisement