खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Business Idea : 5000 रुपये में शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी 40 हजार रुपये तक की कमाई

Business Idea Under Rupees 5000 : अगर आप 5000 रुपये की रेंज में बिजनेस करने का प्लान बना रहे हैं तो बहुत सारे ऑप्शन मौजूद हैं। इन्हीं में है मोबाइल एक्सेसरीज से जुड़ा बिजनेस। इस बिजनेस को आप 5000 रुपये से शुरू कर सकते हैं। कमाई के साथ चीजों को बढ़ाते जाएं। आप इस बिजनेस से महीने के 30 से 40 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। जानें, इस बिजनेस को कैसे शुरू करें:
07:46 PM Jun 26, 2024 IST | Rajesh Bharti
5000 रुपये में शुरू कर सकते हैं मोबाइल एक्सेसरीज का बिजनेस।
Advertisement

Business Idea Under Rupees 5000 : ऐसे काफी बिजनेस हैं जिन्हें कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है। अगर आप भी ऐसा ही कोई बिजनेस तलाश रहे हैं आपको ढेर सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। इनमें कई ऐसे बिजनेस हैं जिनमें अच्छी कमाई हो जाती है। कुछ बिजनेस में 30-40 हजार रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। हालांकि यह कमाई वहीं हो सकती है जहां ग्राहक अच्छी संख्या में आते हों। अगर आप किसी बड़े शहर में काम शुरू करते हैं तो कमाई इससे भी ज्यादा हो सकती है।

Advertisement

5000 रुपये में शुरू करें यह बिजनेस

इन समय गैजेट्स का जमाना है। हर शख्स के पास स्मार्टफोन है और काफी लोग रील भी बना रहे हैं। तो बस, आपको इसी से जुड़ा बिजनेस करना है। आपको इसके लिए एक शॉप लेनी होगी। अगर शाॅप किराए पर है तो बिजनेस शुरू करने में कुछ खर्चा ज्यादा हो सकता है। हम बात कर रहें मोबाइल एक्सेसरीज के बिजनेस की। इसमें आप इन चीजों को रख सकते हैं:

कंपनियों से कर सकते हैं टाईअप

मोबाइल एक्सेसरीज का सामान बहुत महंगा नहीं आता है। शुरू में कुछ ही चीजें रखें और ग्राहक की डिमांड जानें। जब पता चल जाए कि उस जगह क्या चीजें ज्यादा बिक सकती है, तो बाद में शॉप में उन चीजों को बढ़ा लें। ईयर बड्स, ईयर फोन आदि जैसी चीजों के लिए किसी मैन्युफैक्चरर कंपनी से बात करें। कंपनियां कम पैसे में ज्यादा सामान दे देती हैं।

पूरे साल चलने वाला बिजनेस है मोबाइल एक्सेसरीज का।

Advertisement

थोक में खरीदें सामान

ईयर फोन, मोबाइल कवर जैसी चीजें काफी सस्ती मिल जाती हैं। मार्केट में मिलने वाला 100 रुपये का मोबाइल कवर दिल्ली की थागीरथ पैलेस जैसे इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में 10 से 20 रुपये में मिल जाता है। हालांकि यह थोक रेट हैं। यहां पर ऐसी ही काफी चीजें काफी सस्ते दामों पर खरीदी जा सकती हैं। इंडिया मार्ट की वेबसाइट से भी अच्छे सेलर ढूंढकर उनसे सामान खरीद सकते हैं।

वीडियो एक्सेसरीज ज्यादा रखें

इन दिनों रील बनाने का क्रेज बहुत ज्यादा है। ऐसे में आप ऐसी चीजें ज्यादा रखें जिनका इस्तेमाल रील बनाने में ज्यादा होता हो। जैसे-रिंग लाइट, कलर लाइट, डेकोरेटिव आइटम्स आदि। वहीं आप दुनियाभर के मोबाइल एक्सेसरीज मार्केट पर नजर रखें और ऐसी चीजें ज्यादा लाएं जिनकी मार्केट में डिमांड हो।

सालभर कमाई

मोबाइल एक्सेसरीज का बिजनेस ऐसा बिजनेस है जो पूरे साल चलता है। यह बिजनेस आपको 12 महीने कमाई करके देता है। जैसे-जैसे चीजें बिकती जाएं, शॉप में सामान बढ़ाते जाएं। आप मोबाइल एक्सेसरीज की शॉप से 30 से 40 हजार रुपये तक आराम से कमा सकते हैं। अगर शॉप किसी भीड़-भाड़ वाले इलाके में है तो कमाई और ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Business Idea : 5 हजार में शुरू करें यह बिजनेस, मात्र 3 घंटे काम करके कमाएं 30 से 40 हजार रुपये महीने

Advertisement
Tags :
Business Ideabusiness idea under 5000mobile accessories
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement