खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

4 जून के बाद महंगा हो जाएगा मोबाइल पर बात करना!, जानें- कितनी बढ़ जाएगी रिचार्ज प्लान की कीमत

Mobile Tariff Plan Hike : लोकसभा चुनाव के बाद लोगों का महंगाई का झटका लगने जा रहा है। एक रिपोर्ट की मानें तो 4 जून के बाद बाद दूरसंचार कंपनियां अपने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ा सकती हैं। लोकसभा चुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा। इसके बाद मोबाइल पर बात करना यूजर्स के लिए महंगा हो जाएगा।
11:14 AM Apr 12, 2024 IST | News24 हिंदी
टैरिफ महंगा होने से यूजर्स की जेब ढीली होगी।
Advertisement

Mobile Tariff Plan Hike : 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद मोबाइल का इस्तेमाल करना महंगा हो जाएगा। एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ( Antique Stock Broking) की एक रिपोर्ट के मुताबिक दूरसंचार कंपनियां अपने-अपने टैरिफ प्लान महंगे करने जा रही हैं। टैरिफ प्लान 15 से 17 फीसदी तक महंगे हो सकते हैं। इस बढ़ोतरी का सबसे ज्यादा फायदा भारती एयरटेल को होगा। इस कंपनी ने दिसंबर 2021 में अपने प्लान महंगे किए थे। इनमें करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी।

Advertisement

एयरटेल को होगा फायदा

रिपोर्ट के मुताबिक टैरिफ प्लान की बढ़ोतरी से भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल को अच्छा फायदा होगा। माना जा रहा है कि एयरटेल की कमाई वित्त वर्ष 2026-27 के आखिरी तक प्रति ग्राहक 208 रुपये बढ़कर 286 रुपये हो सकती है। वे यूजर्स जो अपने 2जी प्लान को 4जी प्लान में ले जाना चाहते हैं, उन्हें 10 रुपये देने पड़ सकते हैं। 5जी में अपग्रेड कराने पर 14 रुपये अतिरिक्त देने पड़ सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि उम्मीद है कि भारती का ग्राहक आधार सालाना लगभग दो फीसदी की दर से बढ़ेगा, जबकि उद्योग की सालाना वृद्धि दर एक फीसदी है।

टैरिफ प्लान 17 फीसदी तक महंगे हो सकते हैं

इतना महंगा हो जाएगा प्लान

अगर टैरिफ की कीमतें 17 फीसदी बढ़ती हैं तो जो प्लान अभी 100 रुपये महीने का है तो वह 17 रुपये बढ़कर 117 रुपये का हो जाएगा। वहीं अगर 84 दिन का कोई प्लान 600 रुपये का है तो यह 702 रुपये का हो जाएगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें : अब Flight में भी चला सकते हैं Internet, Airtel लेकर आया शानदार प्लान

कम हुई वोडाफोन आइडिया की हिस्सेदारी

रिपोर्ट में कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया की बाजार हिस्सेदारी सितंबर 2018 के 37.2 फीसदी से गिरकर दिसंबर 2023 में करीब आधी यानी 19.3 प्रतिशत रह गई है। वहीं भारती एयरटेल की बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 29.4 फीसदी से बढ़कर 33 फीसदी हो गई है। जियो की बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 21.6 फीसदी से बढ़कर 39.7 फीसदी हो गई है।

Advertisement
Tags :
5g network jioairtelMobile NetworkTelecom  Companies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement