चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Penny Stock : 3 रुपये से कम कीमत का यह शेयर बना रॉकेट, एक महीने में कर दिया मालामाल

Multibagger Penny Stock Of GTL Infra : कम समय में रिटर्न देने के मामले में पेनी स्टॉक काफी सही माने जाते हैं। ऐसा ही एक स्टॉक है जो पिछले कुछ समय से निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे रहा है। 3 रुपये से कम कीमत के इस शेयर ने एक महीने में ही जबरदस्त रिटर्न दिया है। जानें, कौन है यह छुटकू शेयर जो मचा रहा है धमाल:
11:20 AM Jun 24, 2024 IST | Rajesh Bharti
छोटे शेयर ने भर दी झोली।
Advertisement

Multibagger Penny Stock Of GTL Infra : शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग इन दिनों पेनी स्टॉक में भी रुचि दिखा रहे हैं। स्टॉक मार्केट में ऐसे कई पेनी स्टॉक हैं जो इन दिनों धमाल मचाए हुए हैं। खास बात यह है कि ये शेयर 5 रुपये से कम कीमत के हैं। इन्हीं में एक शेयर ने पिछले कुछ समय से धमाल मचा रखा। 3 रुपये से कम कीमत वाले इस पेनी स्टॉक ने एक साल में निवेशकों की झोली भर दी है। स्थिति यह है कि पिछले एक महीने में ही इसने जबरदस्त रिटर्न दिया है।

Advertisement

इस कंपनी का है शेयर

हम जिस शेयर की बात कर रहे हैं, वह GTL Infrastructure Limited कंपनी का है। इस कंपनी के शेयर की कीमत अभी 2.70 रुपये है। यह शेयर इस समय धमाल मचा रहा है और निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे रहा है। एक साल में इसने रकम को तीन गुने से ज्यादा कर दिया है। हालांकि इससे ज्यादा समय के मामले में इस शेयर की परफॉर्मेंस बहुत अच्छी नहीं रही है।

एक महीने में दिया इतना रिटर्न

इस शेयर ने निवेशकों को एक महीने में 70 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। एक महीने पहले इसके एक शेयर की कीमत 1.55 रुपये थी। अब इसमें 74.19 फीसदी की बढ़त हो गई है और यह 2.70 रुपये पर पहुंच गया है। अगर आपने एक महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 74 हजार रुपये का फायदा हो चुका होता। यानी आपकी रकम बढ़कर 1.74 लाख रुपये हो चुकी होती।

पेनी स्टॉक में निवेश करना जोखिमभरा होता है।

Advertisement

एक साल में भर दी झोली

इस शेयर ने एक साल में निवेशकों की झोली भर दी है। एक साल में इसने 200 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत मात्र 80 पैसे थी। अब तक इसमें 237.50 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई है। यानी यह 1.90 रुपये चढ़ गया है। अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 2.37 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता और आपका कुल निवेश 3.37 लाख रुपये हो चुका होता।

क्या करती है कंपनी?

GTL Infra टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी हुई है। यह कंपनी टेलीकॉम कंपनियों के मोबाइल टावर लगाती है और उनकी देखभाल करती है। देशभर में यह कंपनी करीब 26 हजार टावर लगा चुकी है। कुछ मामलों में यह कंपनी सरकारी प्रोजेक्ट में भी काम करती है। इस कंपनी का अभी मार्केटकैप 3.46 हजार करोड़ रुपये है।

इन बातों का रखें ध्यान

पेनी स्टॉक में निवेश करना काफी जोखिमभरा होता है। एक्सपर्ट बताते हैं कि पेनी स्टॉक जितनी तेजी से बढ़ते हैं, उतनी ही तेजी से नीचे गिर जाते हैं। ऐसे में इनमें लगाईरकम एक झटके में डूब भी सकती है। कई एक्सपर्ट का कहना है कि पेनी स्टॉक में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश से बचें। शॉर्ट टर्म में मुनाफा लेकर निकल जाएं।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है। इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें : Multibagger Penny Stock : 10 रुपये का शेयर मचा रहा धमाल, 6 महीने में ही भर दी निवेशकों की झोली

Advertisement
Tags :
Multibagger penny stockShare Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement