खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Penny Stock : डेढ़ रुपये का यह शेयर मचा रहा धमाल, एक महीने में दिया बंपर रिटर्न

Multibagger Penny Stock : पेनी स्टॉक में निवेश करना काफी आकर्षित माना जाता है। इसका कारण है कि ये कम समय में ज्यादा रिटर्न दे देते हैं। हालांकि इसमें निवेश काफी जोखिमभरा होता है। ऐसा ही एक पेनी स्टॉक इस समय शेयर मार्केट में धमाल मचा रहा है। इसने एक साल में निवेश की रकम दोगुनी से ज्यादा कर दी है।
08:00 AM Jul 10, 2024 IST | Rajesh Bharti
डेढ़ रुपये के इस शेयर ने एक साल में निवेश दोगुने से ज्यादा कर दिया है।
Advertisement

Multibagger Penny Stock Ramchandra Leasing and Finance Ltd: छोटा सा शेयर इन दिनों बड़ा धमाल मचा रहा है। इस शेयर ने कई निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इसका सबसे बड़ा कारण है इस शेयर की कीमत और इससे मिल रहा रिटर्न। 1.53 रुपये के इस पेनी स्टॉक ने कम समय में निवेशकों की रकम को कई गुना ज्यादा कर दिया है। मंगलवार को इस शेयर में 4.79 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। इस शेयर का नाम Ramchandra Leasing and Finance Ltd है।

Advertisement

एक महीने में बंपर रिटर्न

एक शेयर ने एक महीने में निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। एक महीने पहले इसके एक शेयर की कीमत 1.06 रुपये थी। अब इसकी कीमत 1.53 रुपये है। ऐसे में देखा जाए तो इस शेयर ने एक महीने में निवेशकों को 44.34 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर आपने एक महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपकी यह रकम बढ़कर 1.44 लाख रुपये हो चुकी होती यानी आपको 44.34 हजार रुपये का फायदा हो चुका होता।

एक साल में दोगुनी से ज्यादा कर दी रकम

इस शेयर ने एक साल में निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। एक साल में कंपनी निवेशकों की रकम को दोगुने से ज्यादा कर दिया है। एक साल पहले इसके शेयर की कीमत मात्र 74 पैसे थी। इस एक साल में इसने करीब 107 फीसदी रिटर्न दिया है। अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको एक लाख रुपये का फायदा हो चुका होता और आपका कुल निवेश 2.07 लाख रुपये होता।

पेनी स्टॉक में निवेश काफी जोखिमभरा होता है।

Advertisement

5 साल में 500 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

बात अगर 5 साल के रिटर्न की करें तो इसने इन 5 सालों में करीब 565 फीसदी रिटर्न दिया है। 5 साल पहले इसके एक शेयर की कीमत मात्र 23 पैसे थी। अगर आपने 5 साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 5.65 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता। ऐसे में निवेश की गई कुल रकम 6.65 लाख रुपये होती।

क्या करती है कंपनी?

यह कंपनी लीजिंग और फाइनेंस सेक्टर में जुड़ी है। साथ ही यह लोगों की व्हीकल और पर्सनल लोन भी मुहैया कराती है। कंपनी की स्थापना 1993 में गुजरात में हुई थी। कंपनी का मार्केट कैप फिलहाल 7.83 करोड़ रुपये है।

पेनी स्टॉक में निवेश है जोखिमभरा

पेनी स्टॉक में निवेश काफी जोखिमभरा होता है। ये शेयर जितनी तेजी से बढ़ते हैं, उतनी ही तेजी से नीचे भी गिर जाते हैं। काफी शेयर ऐसे होते हैं जो एक बार गिरने शुरू हुए, तो निवेशक को कंगाल बनाकर ही छोड़ते हैं। यही कारण है कि एक्सपर्ट इन शेयरों से दूरी बनाए रखने को कहते हैं।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है। इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें : Multibagger Stock : सरपट दौड़ रहा रेलवे का यह शेयर, एक साल में एक लाख रुपये बना दिए 5 लाख 

Advertisement
Tags :
Multibagger penny stockShare Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement