चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Penny Stock : रॉकेट बना है 5 रुपये से कम का यह शेयर, 3 महीने में पैसा डबल

Multibagger Penny Stock : धागे से जुड़ी एक कंपनी का शेयर धूम मचाए हुए है। 5 रुपये से कम कीमत के इस शेयर ने निवेशकों की झोली भर दी है। इस शेयर ने मात्र 3 महीने में ही निवेश को दोगुना कर दिया है। 5 साल में इस शेयर ने इतना ज्यादा रिटर्न दिया है कि आप अंदाजा नहीं लगा सकते। जानें, किस कंपनी का है यह शेयर:
12:40 PM Jun 26, 2024 IST | Rajesh Bharti
इस शेयर ने 3 महीने में ही रकम दोगुनी कर दी है।
Advertisement

Multibagger Penny Stock : छोटा पैकेट, बड़ा धमाका। यह लाइन आपने काफी सुनी होगी। ऐसा ही कुछ 5 रुपये से कम कीमत का यह शेयर कर रहा है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग जानते हैं कि पेनी स्टॉक किसी रॉकेट से कम नहीं होते। ये शेयर कम समय में ही निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे देते हैं। चूंकि इनकी कीमत होती है, इसलिए इन्हें आसानी से बड़ी संख्या में लोग खरीद लेते हैं। हालांकि पेनी स्टॉक में निवेश करना जोखिमभरा भी होता है।

Advertisement

3 महीने में बंपर मुनाफा

हम बात कर रहे हैं Shekhawati Poly-Yarn Ltd कंपनी के शेयर की। यह कंपनी धागे से जुड़ा बिजनेस करती है जिसका इस्तेमाल तरह-तरह के कपड़े बनाने में होता है। कंपनी का मार्केट कैप करीब 140 करोड़ रुपये है। इस कंपनी यह शेयर स्टॉक मार्केट में धमाल मचाए हुए है। 3 महीने में ही इसने दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। इस समय यह शेयर 4.16 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 3 महीने पहले इसकी कीमत 2 रुपये थी। अब तक इसमें 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। अगर आपने इसमें 3 महीने पहले एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आज यह रकम दो लाख रुपये से ज्यादा हो चुकी होती।

पेनी स्टॉक में निवेश काफी जोखिमभरा होता है।

6 महीने में डेढ़ गुने से ज्यादा रिटर्न

इस शेयर ने 6 महीने में भी जबरदस्त रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में यह शेयर 160 फीसदी का मुनाफा दे चुका है। अगर आपने 6 महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 1.60 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता और आपकी कुल रकम 2.60 लाख रुपये हो चुकी होती।

Advertisement

एक साल में छप्परफाड़ मुनाफा

बैंक या दूसरी स्कीम एक साल में 10 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न नहीं देती हैं। ऐसे में इस शेयर ने एक साल में निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। यह शेयर एक साल में 593 फीसदी बढ़ गया है। आपने इस कंपनी के एक साल पहले एक लाख रुपये के शेयर खरीदे होते तो आज आपको 5.93 लाख रुपये का मुनाफा हो चुका होता और आपकी कुल रकम 6.93 लाख रुपये होती।

5 साल में एक लाख के बना दिए 15.64 लाख

5 साल में जहां कोई भी सरकारी स्कीम रकम को दोगुना नहीं करती, वहीं इस शेयर ने 5 साल में निवेश को 15 गुना से ज्यादा कर दिया है। इस शेयर ने 5 साल में 1564 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर आपने 5 साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको उस रकम पर 15.54 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

जाेखिमभरा है पेनी स्टॉक में निवेश

पेनी स्टॉक में रिटर्न जितना शानदार होता है, ये उतने ही जोखिमभरे होते हैं। जहां ये एक बार गिरने शुरू हुए, बमुश्किल ही संभल पाते हैं। इसलिए एक्सपर्ट इनमें निवेश की सलाह नहीं देते। दूसरे ये उन कंपनियों के शेयर होते हैं, जिनका मार्केट में बिजनेस का बहुत ज्यादा रिकॉर्ड मौजूद नहीं होता है।

यह भी पढ़ें : इनकम टैक्स भरने वालों की आएगी मौज! 80C में मिल सकती है ज्यादा छूट, जानें कितना होगा फायदा?

Advertisement
Tags :
Multibagger penny stockShare Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement