खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Penny Stock : 2 रुपये से कम कीमत वाले इस शेयर को खरीदने की मची लूट, मुनाफा जानकर हो जाएंगे हैरान

Multibagger Penny Stock : Sun Retail Ltd कंपनी का पेनी स्टॉक शेयर मार्केट में छाया हुआ है। इसे खरीदने की लूट मची हुई है। इसका कारण है कि इसने मात्र 5 दिनों में इतना रिटर्न दे दिया है कि कोई सरकारी कंपनी भी नहीं देती। जानें, क्या करती है कंपनी और कितनी दिया रिटर्न:
08:00 AM Jul 11, 2024 IST | Rajesh Bharti
दो रुपये ये कम कीमत का यह शेयर धमाल मचा रहा है।
Advertisement

Multibagger Penny Stock Sun Retail Ltd : शेयर मार्केट में कई पेनी स्टॉक इस समय धमाल मचा रहे हैं। इन्हें खरीदने की लूट मची हुई है। काफी निवेशक ऐसे हैं जो इन पेनी स्टॉक्स को अपने पोर्टफोलियाे का हिस्सा बनाना चाहते हैं। ये पेनी स्टॉक कम समय में निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न दे रहे हैं। इनमें कई तो ऐसे हैं जिन्होंने एक साल में ही निवेश की गई रकम को दाेगुना कर दिया है। ऐसा ही एक शेयर है Sun Retail Ltd कंपनी का। इस शेयर की कीमत 1.26 रुपये है और यह शेयर स्टॉक मार्केट में छाया हुआ है।

Advertisement

5 दिन में बंपर रिटर्न

इस शेयर ने 5 दिन में ही निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। इतना रिटर्न कोई भी सरकारी स्कीम पूरे साल में नहीं देती। इन 5 दिनों में इसने 26 फीसदी रिटर्न दिया है। 5 दिन पहले इसके एक शेयर की कीमत मात्र एक रुपये थी। अब 1.26 रुपये है। अगर आपने इसमें 5 दिन पहले एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 26 हजार रुपये का फायदा हो चुका होता।

वहीं बात अगर एक महीने की करें तो इसने 68 फीसदी रिटर्न दिया है। एक महीने पहले अगर आपने इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 68 हजार रुपये का फायदा हो चुका होता। साथ ही आपका निवेश 1.68 लाख रुपये होता।

पेनी स्टॉक्स में निवेश करना काफी जोखिमभरा होता है।

Advertisement

एक साल में एक लाख पर 1.62 लाख का फायदा

एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। यह रिटर्न 162 फीसदी रहा। एक साल पहले इसके शेयर की कीमत 48 पैसे थी। अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो यह रकम बढ़कर 2.62 लाख रुपये हो चुकी होती और आपको 1.62 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

क्या करती है कंपनी

यह कंपनी कमोडिटी ट्रेडिंग और बुलियन ट्रेडिंग में बिजनेस करती है। कंपनी ऑइल, गोल्ड, कॉफी आदि जैसी चीजें खरीदती और बेचती है। वहीं बुलियन ट्रेडिंग में यह कंपनी सोना और चांदी में बिजनेस करती है। कंपनी की स्थापना 2007 में शुरू हुई थी। कंपनी का ऑफिस अहमदाबाद में है। इस कंपनी का मार्केट कैप 19.55 करोड़ रुपये का है। कंपनी को मार्च 2024 की तिमाही में 40.84 करोड़ रुपये का रेवेन्यू प्राप्त हुआ था। कंपनी की नेट इनकम 1.33 करोड़ रुपये रही।

जोखिमभरा है पेनी स्टॉक में निवेश

एक्सपर्ट्स के मुताबिक पेनी स्टॉक में निवेश करना काफी जोखिमभरा होता है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि ये स्टॉक जितनी तेजी से बढ़ते हैं, उतनी ही तेजी से नीचे गिर जाते हैं। कई बार इनमें निवेश करने पर काफी नुकसान भी होता है।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है। इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें : Multibagger Stock : सरपट दौड़ रहा रेलवे का यह शेयर, एक साल में एक लाख रुपये बना दिए 5 लाख 

Advertisement
Tags :
Multibagger penny stockShare Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement