खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Stock : सेना से जुड़ी यह कंपनी मचा रही धमाल, एक महीने में ही कर दिया मालामाल

Multibagger Stock Garden Reach Shipbuilders : देश की कई सरकारी कंपनियों के शेयर इन दिनों धूम मचाए हुए हैं। शिपयार्ड से जुड़ी ऐसी ही एक कंपनी का शेयर इन दिनों आसमान छू रहा है। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो इस शेयर को अपने पोर्टफोलिया का हिस्सा बना सकते हैं:
03:30 PM Jul 05, 2024 IST | Rajesh Bharti
इस शेयर ने एक महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है।
Advertisement

Multibagger Stock Garden Reach Shipbuilders : अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो अपने पोर्टफोलियो में सरकारी कंपनियों के शेयर जरूर रखें। कई बार का सरकार का कोई डिसिजन इन शेयरों को रॉकेट बना देता है। वहीं कई सेक्टर ऐसे हैं, जिनमें सरकार प्राइवेट कंपनियों को बहुत कम शामिल करती है। ऐसी ही एक सरकारी कंपनी है जो सेना के लिए काम करती है। इस कंपनी का शेयर इन दिनों धमाल मचा रहा है।

Advertisement

एक महीने में दोगुने से ज्यादा कर दी रकम

Garden Reach Shipbuilders & Engineers Ltd ऐसी कंपनी है जो सेना के लिए काम करती है। इस कंपनी ने एक महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। एक महीने पहले इसके एक शेयर की कीमत करीब 1180 रुपये थी। अब इसकी कीमत करीब 2714 रुपये है। ऐसे में इसने एक महीने में निवेशकों को करीब 130 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर आपने एक महीने पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 1.30 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता और कुल निवेश 2.30 लाख रुपये होता।

5 साल में इस शेयर ने बंपर रिटर्न दिया है।

एक साल में भर दी झोली

बात अगर एक साल के रिटर्न की करें तो इस शेयर ने निवेशकों की झोली भर दी है। एक साल पहले इसके शेयर की कीमत करीब 567.70 रुपये थी। एक साल में इस कंपनी ने करीब 380 फीसदी रिटर्न दिया है। अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 3.80 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता और कुल निवेश 4.80 लाख रुपये होता।

Advertisement

5 साल में बना दिया मालामाल

इस कंपनी ने 5 साल में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। 5 साल में इसने 500, 1000 नहीं बल्कि 2000 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। 5 साल पहले यह शेयर मात्र 119.25 रुपये का था। ऐसे में देखें तो इसने 5 साल में 2182 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक आपने 5 साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो इस रकम पर आपको 21.82 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

क्या करती है कंपनी?

यह देश की सबसे बड़ी शिपयार्ड कंपनियों में से एक है। यह कोलकाता में है। इसकी स्थापना 1884 में हुई थी। 1960 में इस कंपनी को भारत सरकार ने अपने नियंत्रण में ले लिया था। यह कंपनी दुनिया के कई देशों के लिए शिप, टैंकर आदि बनाती है। यह कंपनी देश की जल सेना के लिए कई वारशिप बना चुकी है। कंपनी का मार्केट अभी करीब 31 हजार करोड़ रुपये है।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है। इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें : Multibagger Stock : रोजाना अमीर बना रहा यह शेयर, 6 महीने में ही कर दिया मालामाल

Advertisement
Tags :
Multibagger stockShare Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement