खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Stock RVNL : रॉकेट बना सरकारी कंपनी का यह शेयर, 6 महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न

Multibagger Stock RVNL : सरकारी कंपनी RVNL का स्टॉक इन दिनों काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस कंपनी के शेयर ने 6 महीने में निवेशकों की रकम दोगुनी कर दी है। वहीं कंपनी ने एक साल और 5 साल में भी छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इस कंपनी को कई कंपनियों से लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं जिससे इसका प्रदर्शन काफी अच्छा है।
09:17 PM Jun 08, 2024 IST | Rajesh Bharti
Multibagger Stock
Advertisement

Multibagger Stock RVNL : सरकारी कंपनी का एक शेयर इन दिनों तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसका नाम रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) है। इस शेयर ने 6 महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। अगर आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं और अपने पोर्टफोलियो में सरकारी कंपनी के शेयर जोड़ना चाहते हैं तो RVNL के शेयर बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। यह एक मल्टीबैगर रेलवे पीएसयू स्टॉक है। इस कंपनी ने एक साल और 5 साल में भी निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। कंपनी का मार्केट कैप अभी 78 हजार करोड़ रुपये है।

Advertisement

लगातार मिल रहे ऑर्डर

ऑर्डर हासिल करने में यह कंपनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस कंपनी को हाल ही में एनटीपीसी ने पश्चिम बंगाल के रामम हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में बैराज कॉम्प्लेक्स और हेड रेस टनल के हिस्से को बनाने और उसे इंस्टॉल करने से जुड़े काम करने के लिए ऑर्डर दिया है। इससे पहले इस कंपनी को इसी महीने यानी जून में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड और ईस्टर्न रेलवे की ओर से करीब 515 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर मिले हैं।

Multibagger Stock

6 महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न

इस कंपनी के शेयर ने 6 महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। 6 महीने पहले इस कंपनी के शेयर की कीमत करीब 171 रुपये थी। अब इसमें 119 फीसदी की वृद्धि हो गई है और यह करीब 375 रुपये पर है। अगर आपने इसमें 6 महीने पहले एक लाख रुपये निवेश किए होते तो अब वह 2 लाख से ज्यादा हो चुके होते। वहीं अगर एक साल के रिटर्न की बात करें तो इस कंपनी ने एक साल में करीब 200 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Advertisement

5 साल में भर दी निवेशकों की झोली

अगर कंपनी के 5 साल के रिटर्न की बात करें तो इसने निवेशकों की झोली भर दी है। 5 साल में कंपनी के शेयर ने करीब 1266 फीसदी रिटर्न दिया है। 5 साल पहले कंपनी के शेयर की कीमत 27.45 रुपये थी। अगर आपने 5 साल पहले कंपनी में एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आज उनकी कीमत 12.66 लाख रुपये होती।

शेयर मार्केट में इन बातों का ध्यान रखें

यह भी पढ़ें : चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने 7 दिन में कमा डाले 584 करोड़ रुपये, इस कंपनी ने बनाया अमीर

Advertisement
Tags :
Multibagger stockShare Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement