चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट होने के फायदे, दूर हो सकती हैं काफी परेशानियां

Pros Of Having Multiple Bank Accounts: अगर आपके पास भी एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो आप कई फायदे पा सकते हैं। कई लोग एक से ज्यादा बैंक खाते रखते हैं तो कई ऐसा करने से बचते हैं। इस बीच जान लें एक से ज्यादा बैंक अकाउंट रखने के फायदे।
05:46 PM May 07, 2024 IST | Prerna Joshi
Multiple Bank Accounts Benefits
Advertisement

Multiple Bank Accounts Benefits: भारत में कई सारे सरकारी और प्राइवेट बैंक हैं। ये सभी बैंक अपने ग्राहकों को कई तरह की सेवाएं और सुविधाएं देते हैं। लोग अपनी बचत सुरक्षित रखने और उसपर अच्छा रिटर्न पाने के लिए बैंकों में पैसा सेव करते हैं। कई बार लोग एक से ज्यादा बैंक अकाउंट रखते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि एक से ज्यादा बैंक खाते रखने से आपको कई सारे फायदे हो सकते हैं।

Advertisement

एक से ज्यादा बैंक खाता होना अच्छा है?

हर बैंक अपने कस्टमर्स को बचत खाते (Savings Account) पर ब्याज देता है। हालांकि, यह ब्याज थोड़ा कम भी हो सकता है। इस बीच अगर बचत खाते में पैसे रखने ही हैं तो क्यों न ज्यादा ब्याज लेने वाला काम ही किया जाए? इसके लिए बेस्ट है कि एक से ज्यादा बैंक अकाउंट खुलवा लें। इसके लिए देखना होगा कि कौन से बैंक द्वारा हाई यील्डिंग सेविंग्स अकाउंट खोले जाते हैं, कहां आपको ज्यादा फायदा होगा आदि। इससे आप एक ही अकाउंट का कॉमन इंटरेस्ट रेट पाने की बजाय कई अकाउंट्स से ज्यादा इंटरेस्ट पा सकेंगे।

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट के फायदे

कई बार लोगों के मन में सवाल होता है कि क्या एक से ज्यादा बैंक अकाउंट होना अच्छा है? ऐसे में हम आपको बता दें कि मल्टीपल अकाउंट रखने के अपने अलग फायदे होते हैं। नीचे दिए गए प्वाइंट्स में जानें फायदे।

यह भी पढ़ें: बिजली का बिल कम करने के आसान तरीके, सोलर पैनल लगाने के क्या-क्या फायदे?

Advertisement

यह भी पढ़ें: रोजाना 45 रुपये देने पर मिलेंगे 25 लाख, LIC की इस पॉलिसी में मिल रहे हाई रिटर्न

Advertisement
Tags :
Bank AccountSavings Bank Account
Advertisement
Advertisement