खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Nita Ambani First Salary: जानें, कितनी थी मुकेश अंबानी की दुल्हन की पहली सैलरी?

Nita Ambani First Salary: देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपनी महंगी जूलरी और आउटफिट्स के लिए सुर्खियां बटोरती रहती हैं। ऐसे में क्या आपको पता है कि उन्होंने शादी से पहले अंबानी फैमिली के सामने एक शर्त रखी थी? वह नौकरी किया करती थीं, जहां उन्हें हर महीने की सैलरी मिलती थी। जानिए उनकी हर महीने की कमाई कितनी थी?
04:36 PM Mar 14, 2024 IST | Prerna Joshi
Nita Ambani First Salary
Advertisement

Nita Ambani First Salary: एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी आए दिन खूब सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में, उनके बेटे अनंत अंबानी और छोटी बहु राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन की हर जगह चर्चा हुई। इसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के कई बड़े-बड़े सितारे शामिल हुए। हाल ही में, उन्हें मिस वर्ल्ड फाउंडेशन के 'मानवतावादी पुरस्कार' (Humanitarian Award) से सम्मानित किया गया था।

Advertisement

हर किसी के मन में यह बात तो जरूर आती है कि नीता अंबानी की जिंदगी कितनी अच्छी है। वह देश के सबसे दौलतमंद व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी हैं और रिलायंस ग्रुप की एक्टिविटीज में उनकी सक्रिय भूमिका रहती है। इस बीच नीता अंबानी के करियर के बारे में कम ही लोग जानते होंगे। जानिए उनकी पहली सैलरी कितनी थी और वह क्या काम करती थीं?

शादी के तीन हफ्ते बाद काम पर वापिस गईं नीता अंबानी

नीता अंबानी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीचर के रूप में की थी। शादी के बाद भी उन्होंने पढ़ाना जारी रखा। सिमी गरेवाल से हुई बातचीत के दौरान नीता अंबानी ने कहा कि जब 1985 में उनकी शादी मुकेश अंबानी से हुई तो शादी के तीन हफ्ते बाद ही उन्होंने सनफ्लावर नर्सरी में पढ़ाना शुरू कर दिया था। इसमें वह पहले से पढ़ा रही थीं।

Advertisement

शादी से पहले रखी थी शर्त

आपको बता दें की नीता अंबानी ने शादी से पहले ही नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया हुआ था। इंटरव्यू के समय उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया, जिसमें शादी से पहले एक शर्त रखी गई थी। उन्होंने अंबानी फैमिली के सामने यह शर्त रखी कि टीचिंग को लेकर उनके जुनून को आगे बढ़ाने की परमिशन दी जाए। इससे किसी को कोई आपत्ति नहीं थी। इस तरह वह शादी के बाद भी कई साल तक अपना टीचिंग करियर जारी रख पाईं।

कितनी मिलती थी सैलरी?

नीता अंबानी ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि सनफ्लावर नर्सरी में वह एक टीचर की नौकरी करती थीं, जहां उन्हें हर महीने 800 रुपये सैलरी मिली थी। उस टाइम कई लोग इसे लेकर हंसी भी उड़ाया करते थे। इसके बावजूद नीता अंबानी को यह अच्‍छा लगता था। उन्हें बच्चों को पढ़ाकर संतुष्टि मिलती थी।

Advertisement
Tags :
ambani familyMukesh AmbaniNita Ambani
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement