होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

करोड़ों रेलवे कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! अब कर्मचारी ऑनलाइन ही कर सकेंगे छुट्टियों के लिए अप्लाई, HRMS लीव मॉड्यूल शुरू

11:20 AM Aug 04, 2023 IST | Nitin Arora
Advertisement

Indian Railways: रेलवे बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी ने हाल ही में मानव संसाधन प्रबंधन सिस्टम (HRMS) लीव मॉड्यूल को लॉन्च किया है। इससे रेलकर्मियों को HRMS ऐप के जरिए छुट्टी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने में मदद मिलेगी। इसके बाद छुट्टी की मंजूरी भी इसी ऐप पर ऑनलाइन हो जाएगी।

Advertisement

इसके अलावा, प्रत्येक रेलवे कर्मचारी की जानकारी जैसे नाम, पद, पीएफ नंबर आदि के साथ-साथ परिवार की जानकारी भी HRMS मोबाइल एप्लिकेशन पर उपलब्ध होगी। आवेदन में रेलवे कर्मियों की सर्विस का भी रिकॉर्ड होगा, जिसमें ट्रांसफर, प्रमोशन ऑर्डर और पुरस्कार की जानकारी, यदि आपको दिया गया है तो उन सब की जानकारी वहां मिलेंगी।

IRCTC के साथ Paytm ने भी दी ये सुविधा

इस महीने रक्षाबंधन का त्योहार है। इस दौरान हजारों-लाखों लोग अपने घरों में जाते हैं। ऐसे में ट्रेन का कंफर्म टिकट मिलना बड़ी बात होती है। हालांकि, आप टिकट के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन तरीके से भी रिजर्वेशन करवा सकते हैं। वहीं, अब IRCTC वेबसाइट के अलावा आपके पास Paytm से भी आसानी से ट्रेन टिकट बुक करने का विकल्प है। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए Paytm ने भी अपने प्लेटफॉम पर ट्रेन टिकट बुकिंग (Train Ticket Booking) की सुविधा दी है।

Vande Bharat Sleeper Trains: रेलवे ने बताया इस दिन से शुरू हो सकती है वंदे भारत स्लीपर ट्रेन, तुरंत करें चेक

Advertisement

(Ambien)

Open in App
Advertisement
Tags :
employeesHRMS appHRMS leaveHRMS loginHRMS websiteHuman Resource Management SystemIndian RailwaysIndian Railways Latest NewsIndian Railways NewsRailway Employees
Advertisement
Advertisement