खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paytm का 50% छंटनी पर ताजा अपडेट, होली पर शेयर किया कंपनी का फ्यूचर प्लान

Paytm Layoffs Latest Report: हालिया नौकरी में कटौती की अटकलों के बीच कंपनी ने अब ये साफ कर दिया है कि ऐसी रिपोर्ट्स आधारहीन और गलत हैं। साथ ही कंपनी ने अपना फ्यूचर प्लान भी शेयर किया है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
09:51 AM Mar 24, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Paytm Layoffs Latest Report: फिनटेक यूनिकॉर्न पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने 24 मार्च को एक एक्सचेंज फाइलिंग में घोषणा की है कि उनके सीनियर एग्जीक्यूटिव प्रवीण शर्मा ने शनिवार को औपचारिक रूप से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने यह भी बताया कि शर्मा अपनी प्रोफेशनल जर्नी के अगले फेज में अन्य अवसरों की तलाश कर रहे हैं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम में अपने कार्यकाल से पहले, शर्मा ने भारत और एपीएसी क्षेत्र में 9 सालों तक Google में काम किया।

Advertisement

छंटनी पर भी दिया जवाब

हालिया नौकरी में कटौती की अटकलों के बीच, पेटीएम ने उन सभी रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिसमें विशिष्ट व्यावसायिक क्षेत्रों में अपने कार्यबल में 25 से 50 प्रतिशत की कटौती का दावा किया जा रहा था। एएनआई ने बताया कि कंपनी ने ऐसी रिपोर्ट्स को आधारहीन और गलत करार दिया है।

कंपनी ने शेयर किया फ्यूचर प्लान

पेटीएम ने अपनी फाइलिंग में स्पष्ट किया कि वह वर्तमान में अपनी एनुअल इवैल्यूएशन प्रोसेस में लगा हुआ है, जो एक रेगुलर ओर्गनइजेशनल प्रैक्टिस है जिसका उद्देश्य टीम के परफॉर्मेंस को बढ़ाना है। कंपनी ने इस बात पर जोर दिया कि यह प्रोसेस, जो परफॉर्मेंस अप्रेजल और रोले  एलाइनमेंट पर बेस्ड है।

Advertisement

रिस्ट्रक्चरिंग को समझा जा रहा छंटनी?

कंपनी ने यह भी कहा कि उसके रिस्ट्रक्चरिंग के प्रयासों और परफॉर्मेंस से जुडी अड़जस्टमेंट्स को गलत तरीके से छंटनी के रूप में समझा गया है। पेटीएम ने वर्कफोर्स स्टेबिलिटी से समझौता किए बिना ग्रोथ और ऑपरेशनल एफिशिएंसी की अपनी कमिटमेंट को भी पूरा किया है। वहीं छंटनी की खबर पर पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा है कि 50% कार्यबल में कटौती वाले सभी दावे गलत और भ्रामक हैं। हम सतत विकास, नवाचार और अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Paytm
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement