होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कम नहीं हो रहीं paytm की मुश्किलें, MD के इस्तीफे के बाद करीब 3 फीसदी गिरे शेयर

Paytm Share : पेटीएम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के सुरिंदर चावला ने MD और CEO पद से इस्तीफे की जानकारी सामने आई थी और बुधवार को पेटीएम के शेयर सुबह मार्केट खुलने के आधे घंटे में ही करीब 3 फीसदी तक गिर गए।
11:04 AM Apr 10, 2024 IST | News24 हिंदी
पेटीएम के शेयरों में गिरावट जारी है।
Advertisement

Paytm Share : पेटीएम जब से शेयर मार्केट में लिस्ट हुई है, उसकी मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। निवेशकों को नुकसान तो हो ही रहा है, कंपनी से जुड़े लोग भी साथ छोड़ रहे हैं। बुधवार सुबह शेयर मार्केट खुलने के करीब आधे घंटे बाद ही पेटीएम के शेयर करीब 3 फीसदी गिर गए। यह गिरावट तब आई है जब एक दिन पहले यानी मंगलवार को सुरिंदर चावला के पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के MD और CEO पद से इस्तीफा देने की बात सामने आई थी। पेटीएम के शेयरों में पिछले करीब 15 दिन में से सबसे बड़ी गिरावट है।

Advertisement

पर्सनल कारणों से दिया था इस्तीफा

सुरिंदर चावला के इस्तीफे पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) की पेरेंट कंपनी One97 कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को बताया था कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों और बेहतर करियर तलाशने की वजह से 8 अप्रैल 2024 को अपने पद से इस्तीफा दिया है।

बंद हो चुकी है पेटीएम पेमेंट्स बैंक में डिपॉजिट

नियमों का सही तरीके से पालन न करने पर रिजर्व बैंक (RBI) पेटीएम पेमेंट्स बैंक के कामकाज पर रोक लगा दी थी। RBI ने इस साल जनवरी में एक सर्कुलर जारी किया था जिसमें उसने कहा था कि 29 फरवरी से पेटीएम पेमेंट बैंक में यूजर्स रकम जमा नहीं कर सकेंगे। हालांकि पहले से जमा रकम को इस्तेमाल करने की इजाजत रहेगी। बाद में डेडलाइन को 15 मार्च तक बढ़ा दिया था। इसके बाद से पेंटीएम पेमेंट बैंक में डिपॉजिट पर रोक है।

यह भी पढ़ें : पेटीएम पेमेंट्स बैंक को बड़ा झटका, CEO सुरिंदर चावला का इस्तीफा

Advertisement

फैसले से गिर गई शेयर की वैल्यू

RBI के इस फैसले के बाद पेटीएम के एक शेयर की वैल्यू 438 रुपये रह गई थी जो पहले करीब 761 रुपये पर थी। बाद में एक शेयर की वैल्यू 325 रुपये तक चली गई थी। नवंबर 2021 में पेटीएम का IPO आया था। IPO लिस्ट होने वाले दिन से ही इसमें निवेश करने वालों का नुकसान शुरू हो गया था जो अब तब जारी है। कंपनी ने IPO के लिए प्राइस बैंड 2080 रुपये से 2150 रुपये प्रति शेयर रखा था। जब यह शेयर मार्केट में लिस्ट हुआ तो इसकी वैल्यू BSE पर 1955 रुपये और NSE पर 1950 रुपये थी। लिस्ट होने के कुछ ही देर बाद इसमें करीब 19 फीसदी की गिरावट आ गई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
PaytmShare MarketVijay Shekhar Sharma
Advertisement
Advertisement