Petrol-Diesel Rate: पंजाब में वैट बढ़ने के बाद महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जान लें नए रेट 

Petrol-Diesel New Rate in Punjab: पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके बाद इनके दामों में और इजाफा होगा। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक सीएम भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई। जिसमें निर्णय लिया गया। नए दामों के बारे में जान लेते हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Petrol-Diesel New Price in Punjab: पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया है। वैल्यू एडेड टैक्स बढ़ने के बाद अब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया गया है। डीजल पर वैट 61 पैसे और पेट्रोल पर 92 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है। मोहाली की बात करें तो यहां पेट्रोल की खुदरा कीमत 97.01 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की कीमत 87.21 रुपये प्रति लीटर है। राजधानी चंडीगढ़ के मुकाबले यहां तेल पहले ही महंगा है। अब वैट बढ़ने के बाद पेट्रोल 97.62 रुपये हो जाएगा। वहीं, डीजल के दाम 88.13 रुपये हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:सोती बच्ची को घर से उठा ले गए दरिंदे; रेप के बाद उतारा मौत के घाट…अब बिहार में दिल दहला देने वाला कांड

वहीं, अगर चंडीगढ़ की बात करें तो यहां पेट्रोल 94.24 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, डीजल के दाम 82.40 रुपये प्रति लीटर हैं। पेट्रोल पंप मालिकों ने पंजाब की आप सरकार के फैसले का विरोध किया है। उनका कहना है कि सरकार के फैसले से उनके कारोबार पर असर पड़ेगा। मान की सरकार आए ढाई साल हुए हैं। लेकिन सरकार इस दौरान 3 बार दाम बढ़ा चुकी है।

बैठक के बाद पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर सरकार ने वैट बढ़ाने का फैसला लिया है। ईंधन पर वैट बढ़ने से सरकार को राजस्व का फायदा होगा। डीजल से 395 करोड़ और पेट्रोल से 150 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा।

यह भी पढ़ें:प्यार के जाल में फंसाता, आबरू और पैसे लूटता; 12 महिला सिपाहियों संग कर चुका कांड…ये थी वजह

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता मोंटी सहगल की प्रतिक्रिया सरकार के फैसले के बाद आई है। एसोसिएशन ने सरकार के फैसले का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से सीमावर्ती इलाकों में पड़ते पेट्रोल पंपों की डीजल की बिक्री प्रभावित होगी। पड़ोसी राज्यों में पंजाब से तेल सस्ता है। यहां के लोग वहां जाकर पेट्रोल की खरीद करेंगे।

Open in App
Tags :