खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Price Today 3 April 2024: रोजाना सुबह 6 बजे ईंधन के रेट में संशोधन होता है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी की जाती हैं। आज यानी 3 अप्रैल, बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या है? आइए इसके बारे में विस्तार से जानें...
09:25 AM Apr 03, 2024 IST | Sameer Saini
पेट्रोल और डीजल की कीमत
Advertisement

Petrol Diesel Price Today 3 April 2024: पेट्रोल और डीजल की देशभर में आज यानी 3 अप्रैल को नई कीमतें जारी हो गई हैं। राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन राज्य स्तर की बात करें तो आज देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। जबकि कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। वहीं कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। ईंधन भरवाने से पहले आइए जानें आज के पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट क्या हैं।

Advertisement

महानगरों में पेट्रोल-डीजल का प्राइस  

दिल्ली में आज पेट्रोल का प्राइस 94.72 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये प्रति लीटर तो, वहीं कोलकाता में 103.94 रुपये और चेन्नई में 100.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। जबकि मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 रुपये प्रति लीटर तो वहीं कोलकाता में 90.76 रुपये और चेन्नई में 92.34 रुपये प्रति लीटर है।

कहां-कहां बदले पेट्रोल-डीजल के भाव?  

वहीं राज्य स्तर पर देखें तो बिहार में आज पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है। यहां पेट्रोल के दाम 5 पैसे कम होकर 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 5 पैसे कम होकर 93.84 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। इसके अलावा यूपी में भी पेट्रोल 18 पैसे सस्ता हुआ है जिसके बाद यहां पेट्रोल का भाव 94.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 20 पैसे सस्ता होने के बाद 87.59 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

इसके अलावा आज पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। जबकि जम्मू-कश्मीर, झारखंड, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, गोवा, गुजरात, तेलंगाना और उत्तराखंड में आज पेट्रोल-डीजल का प्राइस बढ़ा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Aaj petrol diesel pricePetrol Diesel Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement