खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Petrol Diesel Price: महाशिवरात्रि पर बदले पेट्रोल-डीजल के भाव? यहां देखें आज का रेट

Petrol Diesel Price Today 8 March 2024: रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारतीय तेल कंपनियों द्वारा संशोधन किया जाता है, जिसके बाद ताजा भाव जारी किए जाते हैं, आइए जानते हैं आज यानी 8 मार्च, शुक्रवार को ईंधन की कीमत कितनी है?
08:37 AM Mar 08, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Petrol Diesel Price: देशभर में आज महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। इसी बीच सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी शुक्रवार 8 मार्च को पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं। देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल का प्राइस बढ़ गया है जबकि कुछ जगह कीमतों में कमी देखने को मिल रही है।  हालांकि, वैश्विक बाजार में कच्‍चे तेल के प्राइस में कोई उतार-चढ़ाव नहीं आया है। आइये पहले जानते हैं कहां-कहां हुआ कीमतों में बदलाव...

Advertisement

इन शहरों में बदले भाव

गाजियाबाद में पेट्रोल 14 पैसे सस्ता होकर 96.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 13 पैसे सस्ता होकर 89.62 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना में आज पेट्रोल 29 पैसे महंगा हो गया है जिसके बाद प्रति लीटर पेट्रोल का प्राइस 107.59 रुपये पर पहुंच गया है, जबकि डीजल 27 पैसे की बढ़त के साथ 94.36 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

ग्लोबल मार्केट में नहीं बदले प्राइस

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं आया है। ब्रेंट क्रूड का भाव कल के भाव 82.96 डॉलर प्रति बैरल पर स्थिर बना हुआ है। जबकि WTI का रेट आज थोड़ा बढ़कर 79.32 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, 4% बढ़ा DA

Advertisement

SMS से जानें ईंधन की नई कीमत

क्या आप भी घर बैठे पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानना चाहते हैं तो आप इसके लिए ऑयल कंपनी की वेबसाइट या उनके नंबर पर भी मैसेज करके लेटेस्ट प्राइस जान सकते हैं। इसके लिए आपको बस भारत पेट्रोलियम के नंबर 9223112222 पर अपने शहर का पिन कोड लिख कर साथ ही RSP टाइप करके भेज देना है। कुछ इसी तरह का SMS आप इंडियन ऑयल के इस नंबर 9222201122 पर भेज कर भी ताजा भाव जान सकते हैं। वहीं हिंदुस्तान पेट्रोलियम के इस नंबर 9222201122 पर HP के साथ अपने शहर का पिन कोड टाइप करके भेज दें।

Advertisement
Tags :
Petrol Pricepetrol price in india
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement