चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोदी जी बैंकों में भेजने वाले हैं 17वीं किस्त, क्या अपडेट है ई-केवाईसी? प्रोसेस जान लें

PM kisan samman nidhi yojna: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो जरूर चेक कर लीजिए कि आपकी केवाईसी अपडेट है या नहीं।
06:25 PM Apr 24, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
kisan samman nidhi yojna
Advertisement

PM kisan samman nidhi yojna: केंद्र सरकार आम जन के फायदे के लिए कई तरह के फेमस योजनाएं चलाती हैं। इन्हीं योजनाओं में से एक है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना। सरकार ये योजना उनके लिए चलाती है, जो आर्थिक तौर पर कमजोर होते हैं। इस स्कीम के तहत सरकार सालाना 6 हजार रुपए लोगों के बैंक अकाउंट में भेजती है। इसे 2-2 हजार के तीन किस्तों में भेजे जाते हैं। ऐसे में किसानों को केवाईसी करवाना जरूरी होता है। जानिए अगर आप भी केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ उठाते हैं और अगर केवाईसी कम्पलीट नहीं है, तो जानिए क्या आपके खाते में इस योजना की 17 वीं किस्त आएगी। जानिए कि इस योजना के लिए केवाईसी अपडेट कैसे करें।

Advertisement

केवाईसी अपडेट करवा लें, नहीं तो नहीं मिलेगी 17 किस्त

ये जान लें कि पीएम किसान योजना से जुड़े हर किसान को ई-केवाईसी करवाना जरूरी है। फिर चाहें आप नए यूजर हैं या पुराने। अगर कोई भी किसान ऐसा नहीं करवाता है तो वो इस योजना से वंचित रह सकता है। दरअसल, केवाईसी के जरिए ये चेक किया जाता है कि कहीं आपकी जगह कोई दूसरा तो योजना का लाभ नहीं उठा रहा है। यही वजह है कि इसे अपडेट करवाया जाता है।

ऐसे कराएं ई केवाईसी

Advertisement
Tags :
PM Samman Nidhiutility news
Advertisement
Advertisement