होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PNB खाताधारक 31 मई तक निपटा लें एक काम, बंद हो सकता है अकाउंट

Alert For Punjab National Bank Account Holders: अगर आपका बैंक अकाउंट भी पंजाब नेशनल बैंक यानी PNB में है तो 31 मई से पहले-पहले एक काम जरूर निपटा लें। ऐसा नहीं किया तो लेने के देने पड़ सकते हैं।
02:16 PM May 12, 2024 IST | Prerna Joshi
Alert For Punjab National Bank Account Holders:
Advertisement

Deadline For PNB Account Holders: पंजाब नेशनल बैंक यानी PNB में अकाउंट रखने वाले कस्टमर्स के लिए मई का महीने बेहद खास है। कस्टमर्स को 31 मई तक एक काम जरूर करना होगा, नहीं उनका खाता बंद हो सकता है। हालांकि, कुछ अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा।

Advertisement

आपको बता दें कि बैंक की तरफ से पिछले दिनों अलर्ट जारी किया गया था। इसमें बताया गया था कि जिन खाताधारकों का सेविंग अकाउंट तीन साल से सक्रिय नहीं है उसे महीनेभर में बंद कर दिया जाएगा। ये ऐसे बचत खाते हैं जिनमें तीन साल से किसी भी तरह ला कोई ट्रांजेक्शन या लेन-देन नहीं हुआ है और इन अकाउंट में जमा पैसा भी जीरो है। इस तरह के इनएक्टिव खातों को बैंक द्वारा बंद कर दिया जाएगा और इसके लिए अलग से कोई नोटिस भी जारी नहीं किया जाएगा।

कैसे बंद होने से बच सकता है अकाउंट?

ऐसे में अगर आपने भी इस बैंक में अपने अकाउंट में पिछले तीन साल से कोई लेन-देन नहीं किया है या इसमें कोई पैसा जमा नहीं है तो सावधान हो जाएं। अगर 31 मई 2024 तक इस तरह के बैंक खाते की KYC पूरी करवा दी जाती है तो आपका अकाउंट बंद होने से बच सकता है।

कौन-कौन से अकाउंट नहीं किए जाएंगे बंद?

ध्यान रहे कि जो खाते डीमैट-लाकर्स से लिंक हैं या 25 साल से कम उम्र के स्टूडेंट्स के अकाउंट हैं, या PMJJBY, SSY, PMSBY, SPY के लिए खोले गए अकाउंट हैं तो उन्हें बंद नहीं किया जाएगा।

Advertisement

क्यों लिया गया फैसला?

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा इस तरह के अकाउंट के गलत यूज और किसी भी तरह के सेक्योरिटी रिस्क से बचने के लिए इन्हें बंद किए जाने का फैसला लिया गया है। अगर आपका अकाउंट बंद हो गया है तो इसके लिए भी आप इससे जुड़े KYC डॉक्यूमेंट्स जमा करके रिक्टिवेट करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: कितना सस्ता, कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल? जानें आज के रेट

Open in App
Advertisement
Tags :
PNB Account Holders AlertPunjab National Bank (PNB)
Advertisement
Advertisement