होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Public Holidays: आज से 5 दिनों के लिए स्कूल-कॉलेज बंद! देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Public Holidays: अक्टूबर में कई दिनों तक स्कूल और कॉलेज की छुट्टी रहने वाली है। जबकि, कुछ दिन ऐसे भी हैं जब बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।
12:01 PM Oct 07, 2024 IST | Simran Singh
पब्लिक हॉलिडे
Advertisement

Public Holidays: हर साल की शुरुआत से पहले छुट्टियों की पूरी लिस्ट जारी हो जाती है। जबकि, महीने की शुरुआत से पहले या महीने के बीच में भी कई बार सरकार की ओर से छुट्टियों की लिस्ट में बदलाव किया जा सकता है। बात करें अक्टूबर के महीने की तो इस महीने के पहले हफ्ते कुछ खास दिन रहे और दूसरे हफ्ते भी बहुत कुछ खास है। देश के कुछ राज्यों में स्कूल और कॉलेज भी बंद रहने वाले हैं। जबकि, कुछ जगहों पर बैंक और दफ्तरों की भी छुट्टी है।

Advertisement

13 अक्टूबर तक यहां बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

देश के कई हिस्सों में परिक्षा चलने के कारण जूनियर कॉलेजों की छुट्टी रहने वाली है। जबकि, खास त्योहार होने के कारण कई जगहों पर स्कूल, बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि कहां-कहां 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक छुट्टी रहेगी?

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की ओर से 6 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक सभी जूनियर कॉलेज की छुट्टी का ऐलान किया गया है। तेलंगाना राज्य के जूनियर कॉलेजों बंद रहेंगे। छत्तीसगढ़ में स्कूल और कुछ कॉलेज 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Public Holiday: अक्टूबर में 12 दिन स्कूल, कॉलेज और दफ्तर रहेंगे बंद! 

Advertisement

10 अक्टूबर को स्कूल, कॉलेज और बैंक बंद

देश के कुछ राज्यों में 10 अक्टूबर 2024 को स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तरों की छुट्टी रहेगी। 10 अक्टूबर को महासप्तमी (Mahasaptami) के कारण कई जगहों पर छुट्टी होती है।

लगातार 3 देशभर में छुट्टी

11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक देश भर में छुट्टी है। 11 अक्टूबर 2024 को अष्टमी (Ashtami) और नवमी (Navami) के अवसर पर सरकारी छुट्टी है। 12 अक्टूबर, 2024 को दशहरा (Dussehra) और दुर्गा पूजा (Durga Puja) के कारण सभी स्कूल, कॉलेज, दफ्तर और बैंकों की छुट्टी रहेगी। 13 अक्टूबर, 2024 को साप्ताहिक छुट्टी है, जिस वजह से सभी स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- 2025 में कब-कब रहेगी छुट्टी? यहां देखें पूरे साल की पब्लिक हॉलिडे लिस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Bank HolidaysPublic Holidaysschool closed
Advertisement
Advertisement