Advertisement

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यहां रक्षाबंधन पर फ्री बसों की सेवा के साथ मिलेगी सुपरफास्ट ट्रेन सर्विस

Raksha Bandhan 2024 Transport Service: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अगर आप रक्षाबंधन पर सफर करने की सोच रहे हैं तो उत्तर प्रदेश में फ्री बसों की सेवा का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा यूपी से दिल्ली की सुपरफास्ट ट्रेन सर्विस का लाभ भी मिल रहा है।

Raksha Bandhan 2024 Free Buses and Special Trains Service: रक्षाबंधन पर सफर करना किफायती और मजेदार हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश की सरकार की ओर से 19 और 20 अगस्त तक फ्री बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही स्पेशल ट्रेन को भी चलाई जाएगी जिससे आप यूपी से दिल्ली का सफर तय कर सकेंगे। भारतीय रेलवे की ओर से स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन को 2 दिनों के लिए चलाया जाएगा। जबकि, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा महिलाओं के लिए मुफ्त बसों को सड़क पर चलाया जाएगा। आइए फ्री बस और सुपरफास्ट ट्रेन सर्विस के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यूपी से दिल्ली के लिए सुपरफास्ट ट्रेन 

उत्तर प्रदेश से दिल्ली के लिए खास ट्रेन चलाई जा रही हैं जिनकी शुरुआत 15 अगस्त से हो चुकी है और 19 अगस्त तक इन ट्रेनों को चलाया जाएगा। भारतीय रेलवे बोर्ड की ओर से 04145- 04146 प्रयागराज-दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 19 अगस्त तक के लिए की गई है।

ये भी पढ़ें- देना चाहते हैं रक्षाबंधन पर गिफ्ट? इन 5 Gadgets से दें सरप्राइज!

यूपी के इन शहरों से दिल्ली जा रही हैं स्पेशल ट्रेन

अलीगढ़ से प्रयागराज और प्रयागराज से अलीगढ़ होते हुए इन स्पेशल ट्रेन को चलाया जा रहा है। ट्रेन का सफर आने और जाने दोनों रूट के साथ होगा। 15 अगस्त को शुरू हो चुकीं स्पेशल ट्रेन सर्विस 20 अगस्त तक तीन फेरे के साथ उपलब्ध होंगी। दिल्ली से अलीगढ़ और दिल्ली से प्रयागराज तक चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन 20 अगस्त चलेंगी। अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय रेलवे से संपर्क कर सकते हैं। चाहें तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

रक्षाबंधन पर बसों का सफर होगा मुफ्त

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर महिलाओं को स्पेशल सुविधा दी जाएगी। सिटी बस और रोडवेज बस में सफर करने के लिए महिलाओं तो किराया नहीं देना होगा। फ्री बस सेवा का आनंद 18 अगस्त रात 12 बजे से 19 अगस्त रात 12 बजे तक उठाया जा सकता है। इस दौरान महिलाओं को बस का किराया नहीं देना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी के बरेली में 17 अगस्त से 22 अगस्त तक 629 बसों को ऑन रोड किया जाएगा। 16 अगस्त की रात से बसें चलनी शुरू हो जाएंगी। यूपी में महिलाओं को 19 और 20 अगस्त के दौरान बस में सफर करने के लिए एक भी रुपया नहीं देना होगा यानी यूपी में महिलाएं रक्षाबंधन पर फ्री यात्रा सेवा का फायदा उठा सकेंगी।

ये भी पढ़ें- इस राखी को बनाएं खास, बहन को गिफ्ट कर सकते हैं ये स्टाइलिश स्कूटर

Open in App
Tags :