होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Reliance Industries के फ्री शेयर कब मिलेंगे? रिकॉर्ड डेट से लेकर जानें सभी डिटेल्स

Reliance Industries Bonus Share Issue Date: रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर होल्डर्स के लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट तय कर दी है। चलिए इसके बारे में जानें
08:25 AM Oct 17, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Reliance Industries Bonus Share Issue Date: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) अपने शेयरहोल्डर्स को बोनस शेयर देने जा रही है। मतलब, आपके पास जितने RIL के शेयर हैं, उतने ही और फ्री में मिल जाएंगे। जी हां, कंपनी ने हाल ही में इसकी रिकॉर्ड डेट अनाउंस की है जो 28 अक्टूबर, 2024 है। इस तारीख को आपके डीमैट अकाउंट में RIL के शेयर होने चाहिए।

Advertisement

AGM में किया था ऐलान

बता दें कि 29 अगस्त 2024 को कंपनी ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में बोनस शेयर देने का ऐलान किया था। जबकि बोनस शेयर देने पर 5 सितंबर को कंपनी की बोर्ड ने अपनी मुहर लगाई। इस घोषणा के बाद कंपनी के शेयर में (16 अक्टूबर) 21.35 रुपये का उछाल देखने को मिला। वहीं, आज यानी 17 अक्टूबर को भी कंपनी के शेयर्स ने तेजी देखने को मिल सकती है।

क्यों दिया जाता है बोनस शेयर

आपके लिए क्या है फायदा?

ये भी पढ़ें : क्या आपको मिलेंगे Reliance Industries के बोनस शेयर? ये हो सकती है रिकॉर्ड डेट

Advertisement

छठी बार मिलेंगे बोनस शेयर

जानकारी के लिए बता दें कि ये छठी बार है जब कंपनी बोनस शेयर जारी करने जा रही है। इससे पहले 1980, 1983, 1997, 2009 और 2017 में भी कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स को बोनस शेयर दिए थे। जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि अगर किसी के पास RIL के 100 शेयर हैं तो बोनस शेयर मिलने के बाद ये बढ़कर 200 हो जाएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Mukesh Ambani RelianceReliance
Advertisement
Advertisement