खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अनोखा जश्‍न! OpenAI में वापसी के बाद खाने पर टूट पड़े सैम ऑल्टमैन, एक साथ कर डाला 4 प्लेट खाना ऑर्डर

Sam Altman Celebrated His Return : OpenAI कंपनी के CEO ने कंपनी में अपनी वापसी का जश्न अनोखे तरीके से मनाया। उन्होंने इसके बारे में एक पॉडकास्ट पर खुलकर बातचीत की। इसमें उन्होंने कहा कि जब उन्हें कंपनी से निकाल दिया था तो वह कई दिनों तक पेट भरकर खाना नहीं खा पाए थे। जब कंपनी में उनकी वापसी हुई तो वह खाने पर टूट पड़े थे।
10:05 AM May 17, 2024 IST | Rajesh Bharti
सैम ने एक पॉडकास्ट में उन दिनों का जिक्र किया है जब उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था।
Advertisement

Sam Altman Celebrated His Return : किसी भी शख्स के लिए वह क्षण काफी दुखभरा होता है जब उसे उस कंपनी से निकाल दिया जाए जिसे उसने अपनी मेहनत के बल पर खड़ा किया हो। ऐसा ही कुछ OpenAI कंपनी के CEO सैम ऑल्टमैन के साथ हुआ था। सैम ऑल्टमैन में अपने इस अनुभव को एक पॉडकास्ट पर शेयर किया है। उन्होंने कहा कि जब उनकी कंपनी में वापसी हुई तो इसका जश्न उन्होंने अनोखे तरीके से मनाया। OpenAI एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी है। इसका प्रोडक्ट ChatGPT काफी लोकप्रिय है। सैम ऑल्टमैन OpenAI के को-फाउंडर हैं।

Advertisement

कई दिनों तक नहीं खा पाए ढंग से खाना

सैम ऑल्टमैन की कंपनी से निकाले जाने के कुछ दिन बाद ही वापसी हो गई थी। उन्होंने एक पॉडकास्ट में बताया कि उन्हें निकाले जाने के बाद के 4 दिन उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे। उन्होंने कहा कि जब उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था तो उसके 1 दिन के भीतर ही उनके पास दुनिया के कई देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के 10 से 20 मेसेज आए थे। उन 4 दिनों के बारे में सैम ने बताया कि वह रात को सही तरीके से सो नहीं पाते थे। कुछ खाने-पीने का भी मन नहीं करता था। वह इन दिनों तक खाना भी ढंग से नहीं खा पाए थे।

सैम ने एक पॉडकास्ट में उन दिनों का जिक्र किया है जब उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था।

वापसी पर होटल में खाया पेट भरकर खाना

सैम ने बताया कि उनकी कंपनी में CEO के रूप में वापसी हुई तो वह काफी खुश हुए। उन्होंने कहा कि थैंक्सगिविंग (अमेरिका में बनाए जाना वाला त्यौहार) से एक दिन पहले उन्होंने रात को खाना नहीं खाया था। नापा (अमेरिका का एक शहर) जाने के दौरान वह एक होटल पर रुके और वहां चार प्लेट खाने की और 2 मिल्कशेक ऑर्डर किए। सैम ने कहा कि उन्होंने इतना खाना इसलिए ऑर्डर किया कि उन्हें लग रहा था कि वह कई दिनों से भूखे हैं। उन्होंने बताया कि यह खाना मेरे लिए एक जश्न की तरह था जिससे मुझे काफी संतुष्टि मिली।

Advertisement

पिछले साल सैम को किया था बाहर

OpenAI ने पिछले साल नवंबर में सैम को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। कंपनी ने कहा था कि उसे सैम की काबिलियत पर विश्वास नहीं है और नहीं लगता कि वह इस कंपनी को आगे ले जा सकते हैं। सैम के बाद कंपनी की CTO मीरा मुराती को अंतरिम CEO बनाया गया था। हालांकि सैम को निकालने के करीब एक हफ्ते बाद ही कंपनी में उनकी वापसी हो गई थी। सैम की वापसी के लिए कंपनी में नया बोर्ड बनाया गया था।

यह भी पढ़ें : कौन हैं प्रज्ञा मिश्रा जिन्हें OpenAI ने भारत में बनाया पहला एम्प्लॉई? Truecaller व Meta में कर चुकी हैं काम

कंपनी के मुख्य साइंटिस्ट ने छोड़ी कंपनी

OpenAI कंपनी के मुख्य साइंटिस्ट इल्या सुतस्केवर ने 15 मई को कंपनी छोड़ दी है। वह कंपनी में को-फाउंडर भी रहे हैं। कंपनी को करीब 10 साल तक अपनी सेवाएं देने के बाद इल्या ने अपने साथियों और कंपनी के प्रति आभार जताया। इल्या ने कंपनी छोड़ने की जानकारी X पर दी। उन्होंने बताया कि कंपनी के को-फाउंडर और प्रेसिडेंट ग्रेग ब्रॉकमैन और CTO मीरा मुराती के साथ काम करना उनके लिए सम्मान की बात थी।

Advertisement
Tags :
AI artificial intelligenceOpenAIsam altman
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement