खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sanjay Dutt की व्हिस्की कंपनी ने तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड, जानें Glenwalk का अगला टारगेट क्या?

Sanjay Dutt Company Business Record: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की कंपनी ने कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साथ ही कंपनी ने अगले साल का टारगेट भी फिक्स कर लिया है। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है?
02:34 PM Aug 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
Sanjay Dutt

Sanjay Dutt Scotch Whisky Brand News: बॉलीवुड के जाने माने एक्टर संजय दत्त इन दिनों अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने बिजनेस में शौहरत और नाम कमा रहे हैं। यह हम नहीं, बल्कि उनकी बिजनेस कंपनी के ताजा आंकड़े इसका सबूत दे रहे हैं। साल 2023 में संजय दत्त ने शराब के कारोबार में बड़ी रकम के साथ इन्वेस्ट किया था।

द ग्लेनवॉक नामक कंपनी के संजय दत्त ब्रांड पार्टनर हैं। उनके पार्टनर बनने के बाद कंपनी ने धाकड़ कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इससे जुड़ा एक आंकड़ा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दावा है कि एक्टर संजय दत्त की द ग्लेनवॉक स्कॉच व्हिस्की कंपनी ने अपनी शुरुआत के पहले साल में ही छप्पड़ फाड़ 5 लाख बोतलें बेच डाली हैं।

यह भी पढ़ें:मच्छरों का डंक, क्या दिलाएगा हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम? जानें नियम

कंपनी से कब जुड़े संजय दत्त?

संजय दत्त ने जून 2023 में ग्लेनवॉक के लॉन्च के साथ एल्कोबेव बिजनेस में कदम रखा था। यह ब्रांड कार्टेल एंड ब्रदर्स की ओर से लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हिस्की की किफायती कीमत के चलते लोगों की इस ब्रांड में दिलचस्पी बढ़ी। कंपनी को मिली बड़ी कामयाबी के बाद ग्लेनवॉक ने मौजूदा साल में 118 मिलियन बोतलें बेचने का टारगेट रखा है। बता दें कि स्कॉच व्हिस्की कीमत 1550 रुपये से 1600 रुपये प्रति बोतल के बीच है। संजय दत्त ने अपना खुद का भी स्कॉच व्हिस्की ब्रांड लॉन्च किया था। वैसे इस मामले में संजय दत्त अकेले नहीं हैं। कई अन्य सेलेब्स ने भी शराब उद्योग में निवेश किया है।

यह भी पढ़ें:देश के तीन अमीर परिवारों ने सिंगापुर की जीडीपी को दी टक्कर, देखें लिस्ट में कौन-कौन शामिल?

कंपनी ने बताया फ्यूचर प्लान!

ग्लेनवॉक अब देशभर में अपने ब्रांड को फैलाने पर विचार कर रहा है। इसके लिए कंपनी पंजाब, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों के मार्केट में अपने ब्रांड को चमकाएगा। प्रमुख राज्यों के साथ-साथ कंपनी विदेशी मार्केट पर भी नजर रखे हुए है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 50 देशों में विस्तार करना चाहता है। बता दें कि कंपनी ने दुबई में एंट्री के साथ पहला विदेशी व्यापार भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: RBI Repo Rate में 9वीं बार कोई बदलाव नहीं, इसके क्या मायने? EMI पर क्या होगा असर

'संजू' की फिल्मों की भी मचेगी धूम!

एक्टर संजय दत्त के फिल्मी करियर की बात करें तो इस साल उनकी ढेर सारी फिल्में बड़े पर्दे के साथ-साथ OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली हैं। 9 अगस्त 2024 को एक्टर संजय दत्त की घुड़चढ़ी मूवी जियो सिनेमा पर रिलीज हुई। संजय दत्त 'डबल स्मार्ट' नामक फिल्म में बिग बुल की भी भूमिका निभाते दिखने वाले हैं। बता दें कि यह मूवी आने वाली 15 अगस्त को सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं और हिंदी में रिलीज होगी। संजू के फैन एक बार फिर अपने पसंदीदा एक्टर को देखने के लिए बेताब हैं।

Open in App Tags :
Business NewsSanjay Dutt