मार्केट में हाहाकार...सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा गिरा, निवेशकों के 3 लाख करोड़ रुपये स्वाहा

Share Market Crashed : शुक्रवार का दिन शेयर मार्केट के लिए काला साबित हुआ। सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों में गिरावट आई। सेंसेक्स तो 700 अंकों से ज्यादा गिरकर बंद हुआ। दिन में यह गिरावट 1000 अंकों से ज्यादा हो गई थी। इस गिरावट से निवेशकों के 3 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए।

featuredImage
Share Market

Advertisement

Advertisement

Share Market Crashed : शुक्रवार को जब शेयर मार्केट खुली तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि शाम होते होते मार्केट बुरी तरह गिर जाएगी। इसका कारण था कि सुबह मार्केट की शुरुआत अच्छी हुई थी। इसके बाद इस कदर बिकवाली हुई कि मार्केट धड़ाम हो गई। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स 732.96 अंक फिसलकर 73,878.15 पर बंद हुआ। दिन में इसमें 0.98 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

निफ्टी में भी आई गिरावट

शुक्रवार को निफ्टी भी 172.35 अंक गिरकर 22,475.85 पर बंद हुआ। इसमें 0.75 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। दिन में एक समय ऐसा भी आया जब सेंसेक्स 1130 अंक गिरकर 73,481 पर पहुंच गया था। वहीं निफ्टी 296 अंक गिरकर 22,351 अंक पर आ गया था। इस गिरावट से निवेशकों के 3 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए।

Share Market

मार्केट में दिखी बिकवाली

इस गिरावट का कारण मार्केट में बिकवाली रही। दरअसल, आज हफ्ते का आखिरी कारोबारी दिन था। कई दिग्गज शेयरों में निवेशकों ने जमकर बिकवाली की। बिकवाली के कारण रिलायंस, एलएंडटी, भारती एयरटेल, मारुति सुजुकी, नेस्ले इंडिया और टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। अगर इनमें टॉप लूजर की बात करें तो एलएंडटी पहले स्थान पर रही। इसमें 2.74 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : आ गया Slone Infosystems कंपनी का IPO; प्रोफिट में है कंपनी, निवेश के लिए पैसा रखें तैयार

इन्होंने कमाया मुनाफा

शेयर मार्केट में इतनी गिरावट के बावजूद भी कई कंपनियों ने मुनाफा कमाया। इसमें बजाज फाइनेंस, बजाज फिन्सर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई आदि शामिल रहे। इनमें बजाज फाइनेंस ने सबसे ज्यादा मुनाफा कमाया। यह मुनाफा 0.75 फीसदी रहा। वहीं निफ्टी में सबसे ज्यादा मुनाफा कोल इंडिया ने कमाया। यह मुनाफा 4.56 फीसदी रहा।

Open in App
Tags :