खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक चुटकी सिंदूर में ‘फंसे’ Shaadi.Com के CEO, पढ़ें मित्तल की 'अनुपम' गलती क्या?

Anupam Mittal Dowry Calculator : मैट्रिमोनियल वेबसाइट शादी डॉट कॉम के फाउंडर और CEO अनुपम मित्तल इस समय अपनी एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं। इसमें वह दहेज कैलकुलेटर की बात कर रहे हैं। उनकी इस पोस्ट को लेकर यूजर्स ने उन पर दहेज को बढ़ावा देने का आरोप लगा दिया, लेकिन मामला कुछ और ही है। जानें- आखिर अनुपम ने ऐसा क्या किया?
06:41 PM May 30, 2024 IST | Rajesh Bharti
Anupam Mittal
Advertisement

Anupam Mittal Dowry Calculator : मैट्रिमोनियल वेबसाइट शादी डॉट कॉम के फाउंडर अनुपम मित्तल ने हाल ही में एक वीडियो को लेकर विवादों में आ गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बुधवार रात एक पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने वीडियो के जरिए डाउरी यानी दहेज कैलकुलेटर के बारे में बताया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'एक चुटकी सिंदूर की कीमत अब तुम भी जान जाओ रमेश बाबू।' इस पोस्ट के बाद वह विवादों में आ गए और उन पर दहेज को बढ़ावा देने का आरोप लगने लगा।

Advertisement

क्या है मामला

अनुपम मित्तल इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए वीडियो में बताते हैं कि वह शादी डॉट कॉम पर एक नया फीचर लाए हैं जो दहेज कैलकुलेट करने के लिए है। इस फीचर का नाम DowrAI Calculator है। वह यूजर्स से कहते हैं कि इसमें आप अपने इनकम, इन्वेस्टमेंट आदि चीजें डालकर देख सकते हैं कि आपकी कीमत क्या है और आप लड़की के परिवार से कितना दहेज ले सकते हैं। हालांकि वेबसाइट पर जाने के बाद जब इस फीचर में सारी डिटेल्स डालते हैं तो रिजल्ट कुछ और ही दिखाता है। रिजल्ट में दहेज के कारण महिलाओं की मौत के आंकड़े दिखाई देते हैं। साथ ही मेसेज आता है जिसमें लिखा होता है कि अपनी कीमत कैलकुलेट करने से पहले खुद से यह पूछें कि आप जिसके साथ अपना रिश्ता बनाने जा रहे हैं उसकी कीमत क्या है। साथ ही इसमें दहेज से दूर रहने की बात कही गई है।

पहले यूजर्स भड़के, बाद में मिली तारीफ

अनुपम मित्तल ने जैसे ही इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, यूजर्स ने अनुपम की क्लास लगानी शुरू कर दी। यहां तक कि उन पर दहेज को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाने लगे। जब मामला बढ़ा तो कुछ ऐसे भी यूजर आए जिन्होंने अनुपम की बात को समझा और उस फीचर तक गए व हकीकत सामने लाए। जब लोगों को हकीकत पता चली तो उन्होंने अनुपम के इस कदम की तारीफ की।

Advertisement

प्रमोशन का लगा आरोप, तारीफ मिली तो कहा- मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं

इंस्टाग्राम पर इस तरह का वीडियो पोस्ट करने के लिए उन पर यूजर्स ने ऐप को प्रमोट करने का भी आरोप लगाया। कुछ ने लिखा कि यह ऐप यूजर्स बढ़ाने के लिए किया गया प्रमोशन है। वहीं एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा- मैंने अभी डाउरी कैलकुलेटर चेक किया है। आप महान हैं सर। अनुपम ने भी इस यूजर के कमेंट पर कमेंट किया और लिखा- यह इसलिए क्योंकि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं। अपने कमेंट के आखिरी में अनुपम ने ब्लिंक आई वाली इमोजी भी लगाई।

Anupam Mittal

यह भी पढ़ें : खतरे में CEO की नौकरियां! AI बॉस ने कंपनी की बढ़ा दी इनकम, सैलरी भी नहीं देनी पड़ी

कौन हैं अनुपम मित्तल

अनुपम मित्तल मैट्रिमोनियल वेबसाइट शादी डॉट कॉम के फाउंडर और सीईओ हैं। साथ ही वह शार्क टैंक इंडिया के तीसरे सीजन में जज बने हैं। इसके अलावा वह इन्वेस्टर भी हैं। उन्होंने कई स्टार्टअप जैसे PropTiger, Fab Hotels, Ketto आदि में इन्वेस्टमेंट किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नेट वर्थ करीब 200 करोड़ रुपये है।

Advertisement
Tags :
anupam mittaldowrymatrimonial site
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement