चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शेयर मार्केट में आज फिर गिरावट; सेंसेक्स 45 अंक टूटा, निफ्टी में कोई बदलाव नहीं

Share Market Falls 8 May 2024 : शेयर मार्केट में निवेश करने वाले निवेशकों को इस हफ्ते खुशी का इंतजार है। बुधवार को शेयर मार्केट में मामूली सुधार देखा गया लेकिन यह लाल निशान पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी ने भी निवेशकों को खुश होने का बहुत ज्यादा मौका नहीं दिया।
04:25 PM May 08, 2024 IST | Rajesh Bharti
सेंसेक्स में मामूली गिरावट आई।
Advertisement

Share Market Falls 8 May 2024 : बुधवार को शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर रहा। सेंसेक्स में जहां 0.062 फीसदी की गिरावट आई तो वहीं निफ्टी सपाट बंद हुआ यानी निफ्टी में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह अपने कल यानी मंगलवार के 22,302.50 अंक पर बंद हुआ।

Advertisement

सेंसेक्स में मामूली गिरावट

बुधवार को सेंसेक्स की शुरुआत गिरावट के ही साथ शुरू हुई। हालांकि दिन में यह 73,677 अंक पर भी पहुंच गया था। इसके बाद इसमें लगातार गिरावट रही और शाम होते-होते इसमें 45.46 (0.062 फीसदी) अंक की गिरावट आ गई और यह लाल निशान पर बंद हुआ। यह गिरावट शुरू के दो दिनों के मुकाबले काफी कम है।

सेंसेक्स में मामूली गिरावट आई।

निफ्टी में कोई बदलाव नहीं

निफ्टी ने भी दिन की शुरुआत गिरावट के साथ की। दिन में कारोबार के दौरान एक बार यह 22,364 के आंकड़े को भी पार गया था। फिर इसमें गिरावट आती गई। हालांकि कारोबार बंद होने पहले इसमें मामूली सुधार देखा गया और वह अपने कल यानी मंगलवार के अंक 22,302.50 पर ही बंद हुआ।

Advertisement

इन शेयरों में रही गिरावट

बुधवार को एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी बैंक आदि के शेयरों में गिरावट देखी गई। सबसे ज्यादा गिरावट (2.31 फीसदी) एशियन पेंट्स के शेयर में देखने को मिली। इसके बाद सबसे ज्यादा गिरावट अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में रही। इनमें यह गिरावट 1.76 फीसदी रही। वहीं अगर निफ्टी की बात करें तो यहां सबसे ज्यादा गिरावट डॉ. रेड्डी लैबोरेटरीज के शेयरों में देखने को मिली। इसमें 3.22 फीसदी की गिरावट रही।

यह भी पढ़ें : आज तीनों IPO की दमदार लिस्टिंग; सभी ने दिया 90 फीसदी रिटर्न, निवेशकों की आ गई मौज

इन शेयरों ने कमाया मुनाफा

इस गिरावट में भी कई शेयरों में मुनाफ दिया। मुनाफ देने वालों में टाटा मोटर्स, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, एनटीपीसी, एल एंड टी आदि रहे। सबसे ज्यादा मुनाफा टाटा मोटर्स ने दिया। यह मुनाफा 2.43 फीसदी रहा। इसके बाद पावर ग्रिड के शेयरों में 2.25 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं बात अगर निफ्टी की करें तो यहां सबसे ज्यादा मुनाफा हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों ने दिया। यह मुनाफा 3.06 फीसदी रहा। इसके बाद भारत पेट्रोलियम ने मुनाफा कमाया। इसके शेयर में 2.65 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली।

Advertisement
Tags :
NiftysensexShare MarketStock Market
Advertisement
Advertisement