होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPO Updates : कल लिस्ट होगा ixigo का आईपीओ, इस महीने और भी हैं कतार में, तैयार रखें पैसा

IPO Updates : जून महीने के अगले दो हफ्तों में मेन बोर्ड के 3 IPO आ रहे हैं। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो आप इन आईपीओ में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर कल यानी मंगलवार को ऑनलाइन टिकट मुहैया कराने वाली कंपनी ixigo का IPO शेयर मार्केट में लिस्ट होने जा रहा है। इसकी लिस्टिंग अच्छी हो सकती है।
12:27 PM Jun 17, 2024 IST | Rajesh Bharti
Upcoming IPO
Advertisement

IPO Updates : कल यानी मंगलवार को ixigo का IPO शेयर मार्केट में लिस्ट होगा। ixigo ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां से फ्लाइट, ट्रेन, बस आदि की टिकट बुक कर सकते हैं। साथ ही इस प्लेटफॉर्म से होटल की भी बुकिंग की जा सकती है। ixigo के IPO को निवेशकों की ओर से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यह करीब 98 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस IPO को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के कारण माना जा रहा है कि इसकी लिस्टिंग अच्छी हो सकती है। वहीं दूसरी ओर इस महीने मेन बोर्ड के 3 IPO आने वाले हैं। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो इन IPO को बुक कर सकते हैं। इसके लिए पैसे तैयार रखें।

Advertisement

इस महीने ये 3 IPO आएंगे

इस महीने मेन बोर्ड की 3 कंपनियों के IPO आएंगे। ये इस प्रकार हैं:

1. DEE Development Engineers Limited

यह कंपनी ऑइल और गैस सेक्टर में पाइप से जुड़ा बिजनेस करती है। यह कंपनी 418 करोड़ रुपये का इश्यू लाएगी। इस कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड 193 रुपये से 203 रुपये है। एक लॉट में 73 शेयर हैं जिनकी वैल्यू 14,819 रुपये है। निवेशक को अधिकतम 13 लॉट खरीदने की अनुमति होगी। इसके IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:

IPO जारी होने की तारीख : 19 जून
IPO बंद होगा : 21 जून
अलॉटमेंट : 24 जून
रिफंड : 25 जून
डीमैट में क्रेडिट : 25 जून
लिस्टिंग : 26 जून

Advertisement

Upcoming IPO

2. Akme Fintrade India Ltd

यह नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) है। यह छोटे कारोबारियों को व्हीकल और बिजनेस के लिए आर्थिक मदद मुहैया कराती है। यहां बड़ा कारोबार ग्रामीण और कस्बों में फैला हुआ है। यह कंपनी 132 करोड़ रुपये का इश्यू लाएगी। इसमें 1.1 करोड़ का फ्रेश इश्यू होगा। इस कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड 114 रुपये से 120 रुपये है। एक लॉट में 125 शेयर हैं जिनकी वैल्यू 15 हजार रुपये है। निवेशक को अधिकतम 13 लॉट खरीदने की अनुमति होगी। इसके IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:

IPO जारी होने की तारीख : 19 जून
IPO बंद होगा : 21 जून
अलॉटमेंट : 24 जून
रिफंड : 25 जून
डीमैट में क्रेडिट : 25 जून
लिस्टिंग : 26 जून

3. Stanley Lifestyles Limited

यह कंपनी सुपर प्रीमियम, लग्जरी और अल्ट्रा लग्जरी फर्नीचर बनाती है और उन्हें बेचती है। यह कंपनी 537 करोड़ रुपये का इश्यू लाएगी। इस कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड 351 रुपये से 369 रुपये है। एक लॉट में 40 शेयर हैं जिनकी वैल्यू 14,760 हजार रुपये है। निवेशक को अधिकतम 13 लॉट खरीदने की अनुमति होगी। इसके IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:

IPO जारी होने की तारीख : 21 जून
IPO बंद होगा : 25 जून
अलॉटमेंट : 26 जून
रिफंड : 27 जून
डीमैट में क्रेडिट : 27 जून
लिस्टिंग : 28 जून

यह भी पढ़ें : सरकार के एक फैसले से रॉकेट बने डिफेंस इंडस्ट्री के शेयर, निवेश का है प्लान तो मौका न गंवाए

Open in App
Advertisement
Tags :
IPO updateShare Market
Advertisement
Advertisement