चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कल कैसी रहेगी शेयर मार्केट की चाल? मई में 10 दिन नहीं होगा कारोबार

Share Market : कल यानी सोमवार को जब शेयर मार्केट खुलेगी तो निवेशकों की नजर इस पर रहेगी। वहीं मंगलवार को कुछ IPO पर भी निवेशक नजर बनाए रखेंगे। मई में शेयर मार्केट 10 दिन बंद रहेगी।
05:05 PM Apr 28, 2024 IST | Rajesh Bharti
सोमवार को निवेशकों की शेयर मार्केट पर नजर रहेगी।
Advertisement

Share Market : शेयर मार्केट में पिछले कुछ समय से उथल-पुथल रही है। शुक्रवार को जब मार्केट बंद हुई तो सेंसेक्स 609 अंक गिरकर 73,730 अंक पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी भी 150 अंक गिरकर 22,419 पर बंद हुआ। सोमवार को जब शेयर मार्केट खुलेगी तो निवेशकों की इस पर कड़ी नजर होगी। वहीं मंगलवार को 3 IPO भी आएंगे। इसके अलावा मई में 10 दिन शेयर मार्केट बंद रहेगी।

Advertisement

ऐसा रहेगा प्रदर्शन

शनिवार को कुछ कंपनियों जैसे ICICI बैंक, यह बैंक, RBL बैंक और IDFC फर्स्ट बैंक ने नतीजों की एलान किया था। यह एलान उस समय किया था जब मार्केट बंद थी। वहीं बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी मार्केट बंद होने से कुछ देर पहले नतीजों की घोषणा की थी। अगर बैंकों के प्रदर्शन की बात करें तो यह अच्छा रहा है। ऐसे में माना जा सकता है कि सोमवार को जब मार्केट खुलेगी तो यह अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। वहीं 1 मई को अमेरिकी फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (FOMC) की बैठक का नतीजा आएगा जो शेयर मार्केट को प्रभावित कर सकता है। इसके अलावा चीन और अमेरिका से जारी होने वाले आर्थिक आंकड़ों के साथ ही वैश्विक मुद्रा बाजार में होने वाली हलचल शेयर मार्केट को प्रभावित कर सकती है।

मंगलवार को आएंगे 3 IPO

अगर अगले हफ्ते की बात करें तो मंगलवार को 3 IPO आएंगे। ये IPO Racks & Rollers, Sai Swami Metals & Alloys और Amkay Products कंपनी के हैं। तीनों कंपनियों के IPO को 30 अप्रैल से 3 मई तक बुक करा सकेंगे। ये 8 मई को शेयर मार्केट में लिस्ट होंगे।

10 दिन रहेगी मार्केट बंद

मई में शेयर मार्केट 10 दिन बंद रहेगी। इस दौरान कोई भी ट्रेडिंग नहीं होगी। मई में 8 शनिवार और रविवार हैं। इस दिन कोई भी ट्रेडिंग नहीं होती है। इनके अलावा शेयर मार्केट 1 मई को भी बंद रहेगी। 1 मई को महाराष्ट्र दिवस है। वहीं 20 मई को भी शेयर मार्केट में कोई कारोबार नहीं होगा। इस दिन मुंबई में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 30 को आएंगे इन तीन कंपनियों के IPO…कंपनियों का दमदार प्रोफिट, निवेश का अच्छा मौका; पैसा रखें तैयार

Advertisement
Tags :
IPOShare MarketStock Market
Advertisement
Advertisement