whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शेयर मार्केट में मंगल ही मंगल; सेंसेक्स 78 हजार पार पहुंचा, निफ्टी ने भी बनाया रिकॉर्ड

Share Market On Record High : शेयर मार्केट ने मंगलवार को नया रिकॉर्ड बना लिया। कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी ने अपना ऑल टाइम हाई बनाया। सेंसेक्स जहां 78 हजार पार चला गया तो वहीं निफ्टी भी 23,700 से ज्यादा की छलांग लगा दी। बैंक और फाइनेंस के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखी गई।
03:05 PM Jun 25, 2024 IST | Rajesh Bharti
शेयर मार्केट में मंगल ही मंगल  सेंसेक्स 78 हजार पार पहुंचा  निफ्टी ने भी बनाया रिकॉर्ड
सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया ऑल टाइम हाई।

Share Market On Record High : शेयर मार्केट में मंगलवार को सब मंगल ही मंगल रहा। मार्केट ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और नया रिकॉर्ड बना दिया। सेंसेक्स जहां 78 हजार पार चला गया तो वहीं निफ्टी ने भी ऊंची छलांग लगा दी। कारोबार के दौरान सेंसेक्स में 700 अंकों से ज्यादा की बढ़त हुई। वहीं निफ्टी भी 23,700 अंकों के पार चला गया। आज बैंकों के शेयरों में तेजी देखी गई। कई बैंकों के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी रही। वहीं नेस्ले और मारुति के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

ऑल टाइम हाई पहुंचा सेंसेक्स

मंगलवार को सेंसेक्स 78 हजार पार चला गया और इसने अपना ऑल टाइम हाई बनाया। इसमें 712.45 अंकों की बढ़ोतरी हुई और यह 78,053.52 अंक पर बंद हुआ। यह इसका अब तक का सबसे हाई है। मार्केट बंद होने से पहले यह कुछ समय के लिए 78,138 अंक के पार चला गया था। इससे पहले मंगलवार सुबह सेंसेक्स की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी।

Share Market

शेयर मार्केट में तेजी लगातार बढ़ रही है।

निफ्टी ने भी बनाया रिकॉर्ड

निफ्टी ने भी मंगलवार को ऑल टाइम हाई का रिकॉर्ड बना डाला। इसमें 180 से ज्यादा अंकों की बढ़ोतरी हुई। यह 23,721.30 अंकों पर बंद हुआ। मार्केट बंद होने से कुछ देर पहले 23,746 को पार कर गया था। मंगलवार को इसकी शुरुआत भी बढ़त के साथ हुई थी।

इन शेयरों में देखने को मिली तेजी

निफ्टी में मंगलवार को फाइनेंस और बैंकिंग सेक्टर से जुड़े शेयरों में तेजी देखी गई। सबसे ज्यादा तेजी श्रीराम फाइनेंस के शेयर में आई। यह शेयर 3.73 फीसदी उछल गया। वहीं दूसरे नंबर पर 3.53 फीसदी की बढ़त के साथ एक्सिस बैंक के शेयर रहे। तीसरे नंबर पर 2.38 फीसदी बढ़त के साथ ICICI बैंक और चौथे स्थान पर 2.33 फीसदी की बढ़त के साथ HDFC बैंक के शेयर रहे।

इनमें आई गिरावट

निफ्टी पर मौजूद भारत पेट्रोलियम के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई। इस कंपनी के शेयर 2.93 फीसदी गिर गए। दूसरे नंबर पर आयशर मोटर्स के शेयर रहे। इसमें 1.97 फीसदी की गिरावट आई। वहीं तीसरे नंबर पर पावर ग्रिड के शेयर रहे। यह शेयर 1.67 फीसदी लुढ़क गए।

यह भी पढ़ें : Multibagger Penny Stock : 3 रुपये से कम कीमत का यह शेयर बना रॉकेट, एक महीने में कर दिया मालामाल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो