खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sensex Record: 2 दिन, 6 लाख करोड़ रुपए की कमाई, ऐसा रहा है शेयर मार्केट का जादू

सेंसेक्स ने पिछले 2 दिन में निवेशकों को खुश कर दिया। 6 लाख करोड़ की कमाई बाजार ने करके दी है। खरीदारी पर जोर दिखाई दे रहा है।
07:55 PM Nov 02, 2023 IST | Shubham Upadhyay
Photo Credit: Mint
Advertisement

Sensex Record: पिछले 2 दिन से शेयर मार्केट कमाल का रिटर्न दे रहा है। निवेशक पिछले हफ्ते गिरते शेयर बाजार से परेशान नजर आ रहे थे, लेकिन इस वीक में सारी कसर बाजार ने दूर कर दी है। पहले आज की बात करते हैं, फिर इसके बाद दोनों दिनों का जादू बताएंगे। आज मार्केट 489 की बढ़त के साथ बंद हुआ है। 64,080 के आंकडे पर पहुंच गया है। यानी आज ही आज में निवेशकों ने 4 से 4.5 लाख करोड़ कमा लिए हैं। वहीं बात कल की करें तो मार्केट 273 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ था, जिसमें निवेशकों ने 2 से 2. (Alprazolam) 5 लाख करोड़ रुपए बना लिए थे।

Advertisement

Q2 के रिजल्ट का सीधा असर बाजार पर

आंकड़ों से साफ है कि कमाल का खेल शेयर मार्केट दिखा रहा है। निवेशक उम्मीद कर रहे थे कि बाजार जल्द ही खरीदारी के माहौल में आए, और वो हुआ भी। लगभग सभी सेक्टर हरे निशान पर ट्रेड कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात देखी जा रही है कि इस समय भारत में कंपनियों के Q2 के रिजल्ट आ रहे हैं। मार्केट में वहीं कंपनी गिर रही है जिसके रिजल्ट निगेटिव हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें – अंबानी और टाटा की होगी टक्कर! कौन किस पर पड़ेगा भारी

IT के साथ फार्मा शेयर पर सभी की नजर

इसलिए कहा जा सकता है कि आने वाला समय IT सेक्टर के साथ फार्मा के लिए अहम है। अगले हफ्ते इन दो सेक्टर में ज्यादा रिजल्ट आने वाले हैं। इसलिए निवेशक की नजर इन पर जरूर रहेगी। हालांकि देखने वाली बात ये भी है कि अमेरिका में ब्याज दरों पर कोई भी बदलाव नहीं किया है तो सेंसेक्स आने वाले समय में कैसे रिएक्ट करता है।

फ्रेश खरीदारी के साथ होल्ड की बनाए प्लानिंग

कल बाजार का हफ्ते का आखिरी दिन है। ऐसे में देखा गया है कि निवेशक बिकवाली पर जोर देते हैं। इसलिए एक्सपर्ट कह रहे हैं कि आखिरी दिन भी खरीदारी के साथ होल्ड की पॉजिशन बनाएं रखें। सोमवार को इसका फायदा देखने को मिल सकता है।

Advertisement
Tags :
sensex newsShare Marketshare market newsshare market news in hindishare market records
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement