खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Share Market: अरे वाह! सेंसेक्स 900 पॉइंट ऊपर, निफ्टी में 320 पॉइंट की तेजी

Share Market Update: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन आज शेयर मार्केट में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। चलिए जानें सेंसेक्स और निफ्टी का हाल...
09:31 AM Aug 06, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Share Market Update: जहां एक तरफ बीते दिन भी अमेरिकी बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल थी तो इसी बीच भारतीय शेयर बाजार में आज यानी, 6 अगस्त को फिर से शानदार उछाल आया है। आज सेंसेक्स खुलते ही 900 पॉइंट चढ़कर 79670 के लेवल पर पहुंच गया। जबकि निफ्टी में भी 320 पॉइंट का उछाल देखने को मिला है, ये इस वक्त 24,293 पर कारोबार करता दिख रहा है।

Advertisement

बीते दिन आई थी जबरदस्त गिरावट

बता दें कि बीते दिन यानी 5 अगस्त को अमेरिका में मंदी की आशंका और ईरान और इजरायल के बीच युद्ध की संभावना के कारण वैश्विक बाजार में जबरदस्त गिरावट आई थी इसी का असर देश में सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी पर देखने को मिला। गिरावट के बाद सेंसेक्स एक झटके में 2,222 अंक गिरकर 78,759 के लेवल पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी कल 662 अंक नीचे आ गई थी। ये भी गिरावट के बाद 24,055 के लेवल पर क्लोज हुआ।

ये भी पढ़ें- Train Ticket कंफर्म न होने पर मिलेगा डबल रिफंड! 

अमेरिकन मार्केट में सबसे बड़ी गिरावट

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को अमेरिकन मार्केट S&P 500 में 3 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई थी। कहा जा रहा है कि सितंबर 2022 के बाद ये सबसे बड़ी गिरावट रही है। जुलाई में अपने ऑलटाइम हाई से इस गिरावट के बाद ये इंडेक्स 8.5% नीचे आ गया है, लेकिन बावजूद इसके अभी भी 2024 में ये 8.7 परसेंट ऊपर बना हुआ है।

Advertisement

ये IPO खरीदने का आज आखिरी दिन

वहीं, अगर आप किसी IPO में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के IPO को खरीदने का आज लास्ट चांस है। जानकारी के मुताबिक अब तक इस आईपीओ के लिए 1.12 गुना सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। कंपनी के शेयर 9 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होने वाले हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Share Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement