होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

9 घंटे की नींद लेकर जीते 9 लाख! सोते-सोते अमीर बनने की आसान ट्रिक

Sleeping Competition: आम आदमी को अपनी नौकरी में 9 लाख कमाने में काफी समय लग जाता है। लेकिन बेंगलुरु में एक महिला ने 9 लाख रुपये सिर्फ अपनी नींद पूरी करके ही कमा लिए। सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन इस महिला ने ये इनाम जीता है।
01:07 PM Sep 24, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Sleeping Competition: भारत की सिलिकॉन वैली और टेक्‍नोलॉजी हब बेंगलुरु की एक इन्वेस्टमेंट बैंकर ने 9 लाख रुपये जीते हैं। ये पैसे उसने कुछ बहुत भारी या मेहनत का काम करके नहीं, बल्कि नींद पूरी करके कमाए हैं। हाल ही में बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप वेकफिट (Wakefit) के स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम रखा था। इस प्रोग्राम में जीतने वाले को 9 लाख की इनामी राशि मिलती है। इसमें हिस्सा लेने के लिए लगभग 10 लाख से ज्यादा लोगों ने अप्लाई किया था।

Advertisement

स्लीप चैंपियन का खिताब

कुछ लोगों को अपने हर काम से ज्यादा अपनी नींद प्यारी होती है। उनको हर हाल में अपनी नींद को पूरा करना होता है। ऐसे ही लोगों के लिए बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप वेकफिट (Wakefit) के स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम लेकर आता है। इस प्रोग्राम में कई नींद के प्रेमी भाग लेते हैं। हाल ही में इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जिसमें बेंगलुरु की एक इन्वेस्टमेंट बैंकर साईश्वरी ने हिस्सा लिया। स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम का ये तीसरी सीजन था, जिसकी विजेता साईश्वरी बनीं।

ये भी पढ़ें: Stock Market Update: रच दिया इतिहास…पहली बार 85 हजार के पार पहुंचा सेंसेक्स, चेक करें लेटेस्ट अपडेट

8 से 9 घंटे की नींद लेकर जीते 9 लाख रुपये

इसको उन लोगों के लिए बनाया गया है जिनको नींद सबसे ज्यादा जरूरी होती है। इस सीजन में 12 स्लीप इंटर्न शामिल थे। इसमें हर एक प्रतिभागी को हर रात कम से कम 8 से 9 घंटे की नींद लेनी होती है। प्रतिभागियों को रात की नींद के अलावा दिन में 20 मिनट की पावर नैप लेने के लिए भी कहा जाता है। सोने के लिए सभी को प्रीमियम गद्दे के साथ स्लीप ट्रैकर भी दिया जाता है, जिससे नींद को ट्रेक किया जा सके। इस प्रोग्राम की विजेता साईश्वरी को 9 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई है।

Advertisement


इस प्रोग्राम के अगले सीजन में 10 लाख का इनाम रखा गया है। ये प्रोग्राम दो महीने तक चलने वाला है। इसके पहले त्रिपर्णा नाम की एक लड़की ने भी स्लीपिंग कम्पटीशन में 6 लाख रुपये जीते थे। पश्चिम बंगाल के हुगली की रहने वाली इस लड़की ने 100 दिन तक लगातार 9 घंटे सोकर ये खिताब जीता था। जिसमें उसके साथ साढ़े चार लाख लोगों ने हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें: अनमोल अंबानी पर लगा 1 करोड़ का जुर्माना, SEBI ने इस मामले में की बड़ी कार्रवाई

Open in App
Advertisement
Tags :
Bad Sleeping HabitsCompetitionoversleeping causes
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो