चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आ गया Slone Infosystems कंपनी का IPO; प्रोफिट में है कंपनी, निवेश के लिए पैसा रखें तैयार

Slone Infosystems IPO : आज इस महीने का पहला IPO आ रहा है। पिछले महीने आए कई IPO ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया। अगर आप भी IPO में निवेश करते हैं तो आज आ रहे इस कंपनी के IPO में निवेश कर सकते हैं। यह कंपनी प्रोफिट में है।
10:14 AM May 03, 2024 IST | Rajesh Bharti
Slone Infosystems कंपनी ने IPO जारी कर दिया है।
Advertisement

Slone Infosystems IPO : आज से मई महीने के IPO की शुरुआत हो गई है। आज Slone Infosystems Limited कंपनी का IPO आ गया है। कंपनी का रिकॉर्ड देखें तो यह कंपनी फायदे में है। ऐसे में इसमें निवेश करना फायदे का सौदा हो सकता है। अगर आप भी इस कंपनी के IPO में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आपको मोटी रकम इन्वेस्ट करनी होगी। कंपनी ने एक शेयर की कीमत 79 रुपये रखी है। एक लॉट में 1600 शेयर हैं जिनकी कुल वैल्यू 1,26,400 रुपये है। निवेशक एक ही लॉट बुक करा सकेंगे।

Advertisement

यह काम करती है कंपनी

यह कंपनी आईटी हार्डवेयर सॉल्यूशंस प्रोवाइड कराती है। साथ ही यह आईटी इक्विपमेंट्स जैसे लैपटॉप, डेस्कटॉप, सर्वर आदि भी बेचती है। इसके अलावा यह कॉर्पोरेट क्लाइंट्स को आईटी सॉल्यूशन सर्विस भी प्रोवाइड कराती है। इसमें क्लाउड सर्वर भी शामिल है।

कंपनी ने जारी किए 14 लाख शेयर

अपने IPO में कंपनी ने 14 लाख शेयर जारी किए हैं जो फ्रेश इश्यू हैं। कंपनी IPO के जरिए 11.06 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी इस रकम से लैपटॉप, डेस्कटॉप, SSD, RAM आदि खरीदेगी और अपने बिजनेस को बढ़ाएगी। कुछ रकम का इस्तेमाल उधार चुकाने में भी होगा।

IPO की डिटेल्स इस प्रकार है

IPO जारी होने की तारीख : 3 मई
IPO बंद होगा : 7 मई
अलॉटेमेंट : 8 मई
रिफंड : 9 मई
डीमैट में क्रेडिट : 9 मई
लिस्टिंग : 10 मई

Advertisement

यह भी पढ़ें : IPO Vs FPO : क्या हैं दोनों के फायदे और नुकसान? किसमें है निवेश करने का फायदा, जानें पूरी डिटेल्स
यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट में एंट्री से पहले जान लें ये बातें, बन जाएंगे करोड़पति!

9 महीने में 200 करोड़ का प्रोफिट

कंपनी का रेवेन्यू मार्च 2022 के मुकाबले मार्च 2023 में 15.73 फीसदी बढ़ गया। वहीं कंपनी का टैक्स के बाद प्रोफिट 94.88 फीसदी तक बढ़ गया है। अगर बाद मार्च 2023 के बाद कर करें तो कंपनी के प्रोफिट में और इजाफा हुआ है। मार्च 2023 में कंपनी का प्रोफिट 74.66 लाख रुपये था। 31 दिसंबर 2023 को यह प्रोफिट बढ़कर करीब 2.85 करोड़ रुपये हो गया।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

Advertisement
Tags :
IPOShare MarketStock Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement